Lucknow: मलबे से 12 घंटे बाद निकली शाहजहां ने सुनाई आपबीती, बोली- मैंने मौत देखी है...

punjabkesari.in Wednesday, Jan 25, 2023 - 11:25 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के वजीर हसन रोड स्थित 5 मंजिला अलाया अपार्टमेंट मंगलवार शाम अचानक गिरने से एक बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है। मलबे से अब तक 15 लोगों को सकुशल बाहर निकाला गया है। हादसे के बाद से बचाव कार्य जारी है। इसी कड़ी में बुधवार सुबह 3 महिलाओं को मलबे से बाहर निकाला गया। इनमें से एक शाहजहां अपार्टमेंट के चौथे मंजिल में अपने फ्लैट में मौजूद थी, जब हादसा हुआ। शाहजहां सिविल अस्पताल में एडमिट हैं। उन्होंने बताया कि सबकुछ इतना अचानक हुआ कि पता ही नहीं चला। 
PunjabKesari
मलबे से निकली शाहजहां ने बताया कि वह अपने किचन में चाय बना रही थीं। तभी चट-चट की आवाजें आने लगी। 5 मिनट बाद ही पूरा अपार्टमेंट ढह गया। शाहजहां ने बताया कि वह मलबे में दबी हुईं थी। उनका आधा शरीर झूल रहा था। ऐसा लग रहा था जैसे कब्र में हों। पूरी रात उसी मलबे में मौत के आहट के बीच गुजारी। सुबह किसी ने उन्हें निकाला और अस्पताल पहुंचाया।
PunjabKesari
शाहजहां ने बताया कि बिल्डिंग गिरने तक का याद है। अचानक चीख-पुकार मच गई, उसके बाद मुझे कुछ भी याद नहीं। 2 घंटे बाद जब होश आया तो खुद को मलबे में फंसा पाया। फिर किसी तरह बाहर मदद के लिए आवाज लगाई। मैं घंटों चीखती रही तब जाकर किसी ने मेरी बात को सुना। आज सुबह 6:00 बजे मेरा रेस्क्यू किया जा सका। सुबह 6:00 बजे के बाद मैं सिविल अस्पताल में आई हूं। 12 घंटे तक मैं उसी मलबे में फंसी रही। बिना पानी, बिना हवा और अंधेरे में मैं कैसे जिंदा रही मैं ही जानती हूं। मैं ईश्वर का शुक्रिया अदा करती हूं जो मैं जिंदा बच पाई।

गौरतलब है कि लखनऊ के हजरतगंज क्षेत्र में वजीर हसन मार्ग पर मंगलवार शाम करीब 7 बजे एक बहुमंजिला इमारत ढह गई। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें पिछले करीब 15 घंटे से बचाव अभियान चला रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static