Lucknow Weather News: अगले 3 दिनों तक तापमान में आएगी तेजी से गिरावट, कड़कड़ाती ठंड के साथ बारिश होने का अलर्ट जारी

punjabkesari.in Friday, Jan 13, 2023 - 09:59 AM (IST)

Lucknow Weather News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में मौसम (weather) एक बार फिर से करवट बदलने वाला है। जहां पर मौसम विभाग (weather department) के पूर्वानुमान (forecast) अनुसार आज यानी 13 जनवरी से लेकर अगले 3 दिनों तक तापमान में भारी गिरावट आएगी, जिससे ठंड में बढ़ सकती है। इसके अलावा मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश होने की भी संभावना जताई है। इसके लिए अलर्ट भी जारी किया गया है।

PunjabKesari  
तापमान में तेजी से आएगी गिरावट
बता दें कि यूपी इस समय सर्दी की चपेट में है और मौसम विभाग के अनुमान मुताबिक  ठंड और बढ़ने की संभावना है। मौसम विभाग की मानें तो राजधानी लखनऊ (Lucknow) में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहेगा। इसके बाद शाम होते ही मौसम में बदलाव होगा और तापमान में तेजी से गिरावट आएगी, जो अगले कुछ दिनों तक जारी रह सकती है।

यह भी पढ़ेंः Uttar Pradesh  में भी Joshimath जैसे हालात, अलीगढ़ के बाद अब Baghpat के 25 घरों में दिखाई दे रही हैं दरारें

मौसम विभाग ने दी बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग के अनुमान अनुसार यूपी के कई जिलों में बारिश होने का भी अलर्ट जारी किया गया है। खास तौर पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश के साथ ही आंधी तूफान के बारे में भी लोगों को सावधान रहने की बात कही है। ऐसे में लखनऊ समेत इसके आसपास के जिलों में भी हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। जिससे ठंड बढ़ने का भी आसार है।

PunjabKesari

कोहरे की वजह से लोगों को हो रही है परेशानी
लखनऊ में पिछले 3 दिनों से दोपहर 12:00 बजे के बाद हल्की धूप खिल जाती है, लेकिन बर्फीली हवाओं की वजह से लोगों को सर्दी से कोई राहत नहीं मिल पाई। अब मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक हल्की धूप खिलने का अभी कोई आसार नहीं है।शुक्रवार को भी लखनऊ में घना कोहरा छाया रहा, कोहरे की वजह से लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static