माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन मायावती से करेंगी मुलाकात!

punjabkesari.in Friday, Oct 28, 2022 - 06:51 PM (IST)

प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन ने बसपा प्रमुख मायावती से मुलाकात करने के संकेत दिए हैं। बताया जा रहा है कि परवीन जल्द ही मायावती से मुलाकात कर दलित, मुस्लिम गठजोड़ बनाने की कवायद शुरु करेंगी। हलांकि अभी तक बसपा की तरफ इस बात की कोई जानकारी नहीं दी गई है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में एआईएमआईएम प्रमुख से बता हो चुकी है।  बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव में माफिया अतीक अहमद की पत्नी ने एआईएमआईएम की पार्टी से चुनाव लड़ा था। चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

गौरतलब है कि बसपा के पूर्व विधायक राजू पाल की हत्या के आरोप में अतीक अहमद साबरमती जेल की जेल में बंद हैं। बीते 20 अक्टूबर को  CBI की  विशेष अदालत में राजधानी लखनऊ में पेशी पर लाया गया था। इस दौरान माफिया ने मीडिया के सवाल पर कहा कि उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ईमानदार मुख्यमंत्री है।

माफिया पर दर्जन से ज्यादा दर्ज है मुकदमा
 माफिया अतीक अहमद के खिलाफ  के खिलाफ लखनऊ, कौशाम्बी, चित्रकूट, इलाहाबाद ही नहीं बल्कि बिहार राज्य में भी हत्या, अपहरण, जबरन वसूली आदि के मामले दर्ज हैं।  अतीक के खिलाफ सबसे ज्यादा मामले इलाहाबाद जिले में ही दर्ज हुए। उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार वर्ष 1986 से 2007 तक ही उसके खिलाफ एक दर्जन से ज्यादा मामले केवल गैंगस्टर एक्ट के तहत दर्ज किए गए। अतीक ने अपने हाथ को राजनीति की दुनिया में आजमाया वर्ष 1989 में पहली बार इलाहाबाद (पश्चिमी) विधानसभा सीट से विधायक बने अतीक अहमद ने 1991 और 1993 का चुनाव निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में लड़ा और विधायक भी बने।  1996 में इसी सीट पर अतीक को समाजवादी पार्टी ने टिकट दिया और वह फिर से विधायक चुने गए।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static