माफिया मुख्तार अंसारी को 10 साल की सजा, सरदार वल्लभ भाई पटेल की पुण्यतिथि पर मुख्यमंत्री ने किया नमन, यूपी की 10 खबरें ​

punjabkesari.in Friday, Dec 16, 2022 - 07:21 AM (IST)

लखनऊ: बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी और सहयोगी भीम सिंह को MP-MLA कोर्ट ने 10-10 साल की सजा सुनाई है, वहीं कोर्ट ने अंसारी पर पांच लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है। अपर जिला शासकीय अधिवक्ता नीरज कुमार ने बताया कि एमपी/एमएलए अदालत के न्यायाधीश दुर्गेश ने पूर्व विधायक अजय राय के भाई अवधेश राय की तीन अगस्त 1991 को हुई हत्या के मामले में मुख्तार अंसारी एवं उसके सहयोगी भीम सिंह को 10-10 साल के कारावास की सजा सुनायी और दोनों पर पांच-पांच लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया । सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 72वीं पुण्यतिथि पर उन्हें नमन किया। सरदार वल्लभ भाई पटेल स्मृति समारोह समिति की ओर से आयोजित कार्यक्रम में सीएम ने लौहपुरुष की प्रतिमा पर पुष्पार्चन किया।  

1-खतौली उपचुनाव के दौरान चुनाव ड्यूटी से गैरहाजिर मिले 86 कर्मचारी, भेजा गया नोटिस
मुजफ्फरनगर: हाल में संपन्न खतौली विधानसभा सीट पर उपचुनाव के दौरान चुनाव ड्यूटी से गैरहाजिर पाए गए राज्य सरकार के 86 कर्मचारियों को अधिकारियों ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। खतौली में पांच दिसंबर को विधानसभा उपुचनाव के लिए मतदान हुआ था और आठ दिसंबर को नतीजे घोषित हुए थे।

2-वीडियो बना रहे दम्पति समेत तीन लोगों की ट्रेन की चपेट में आने से मौत, मचा कोहराम 
गाजियाबाद: जिले के मसूरी क्षेत्र में एक रेलवे क्रॉसिंग के पास मोबाइल फोन से वीडियो बनाने में मशगूल एक दम्पति समेत तीन लोगों की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गयी। पुलिस सूत्रों ने बृहस्पतिवार को बताया कि बुधवार रात करीब नौ बजे मसूरी थाना क्षेत्र में कालू गढ़ी रेलवे क्रॉसिंग के पास नदीम (23), उसकी पत्नी जैनब (20) और शकील (30) नामक एक अन्य युवक मोबाइल फोन पर वीडियो बना रहे थे।

3-बोलेरो और डंपर की आमने सामने टक्कर: दो महिला की दर्दनाक मौत, मचा कोहराम
कौशांबी: उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में उस समय हड़कंप मच गया जब गिट्टी लदे डंपर ने सामने से आ रही बोलेरो को टक्कर मार दी। हादसा इतना भीषण था कि बोलेरो में सवार दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हो गए। 

4-CM योगी ने सरदार पटेल की पुण्यतिथि पर अर्पित की श्रद्धांजलि, बोले- उन्होंने 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत' की रचना की

लखनऊः देश की आजादी में अहम योगदान देने वाले व भारत की एकता और शक्ति के प्रतीक माने जाने वाले देश के पहले उप प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और 'लौह पुरुष' के नाम से मशहूर 'सरदार वल्लभभाई पटेल' की आज पुण्यतिथि है। उनकी पुण्यतिथि पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की है। 

5-मेरठ: सपा नेता के घर डकैती डालने वाले 2 बदमाश पुलिस मुठभेड़ में घायल, मास्टरमाइंड अभी भी फरार
मेरठ: मेरठ के गंगानगर में सपा नेता के घर में डकैती डालने वाले मामले में यूपी पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। बुधवार देर रात पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में पुलिस की गोली लगने से दोनों बदमाश घायल हो गए। जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार करके अस्पताल भिजवा दिया गया। हालांकि डकैती कांड के मास्टरमाइंड समेत 5 आरोपी अभी भी फरार है। 

6-अनुराग भदौरिया की विवादित टिप्पणी मामले में सास ने लगाई CM योगी से गुहार, बोलीं- हमारे दामाद को माफ कर दीजिए
गोरखपुरः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और ब्रह्मलीन गुरु महंत अवेद्यनाथ पर सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने विवादित टिप्पणी की थी। जिसके चलते इस मामले में हजरतगंज पुलिस ने बीते शुक्रवार देर को उनके घर पर एक नोटिस चस्पा कर उसे हाजिर होने की चेतावनी दी थी और कहा था कि अगर वो हाजिर नहीं हुए तो उनकी संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की जाएगी।

7-नोएडा में डॉग पॉलिसी लागू: कुत्ता पालने पर हर साल देने होंगे 500 रुपये, रजिस्ट्रेशन जरूरी
नोएडा ( गौरव गौर ): उत्तर प्रदेश में नोएडा प्राधिकरण की 207 वीं बोर्ड बैठक में डॉग पॉलिसी के प्रस्ताव को पास करने के बाद आम लोगों से सुझाव मांगे गए थे। सुझाव के आधार पर बदलाव कर प्राधिकरण ने सोमवार से पॉलिसी लागू कर दिया है। 

8-आज से यमुना एक्सप्रेस-वे पर वाहनों की रफ्तार में किया गया बदलाव, जानिए क्या है नई स्पीड लिमिट
ग्रेटर नोएडा: ठंड के मौसम में कोहरे की स्थिति के कारण सड़क हादसों को कम करने के मद्देनजर यमुना एक्सप्रेस-वे पर गुरुवार से वाहनों की अधिकतम गति सीमा 80 किलोमीटर प्रति घंटा कर दी गई है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अब तक हल्के वाहनों के लिए अधिकतम गति सीमा 100 किलोमीटर प्रति घंटा थी। 

9-झांसीः खपरार बांध में डूबने से दो सगे भाइयों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम
झांसी ( शहजाद खान ): उत्तर प्रदेश के झांसी में एक दर्दनाक हादसा हो गया है। यहां पर रक्सा थाना क्षेत्र में खपरार बांध में डूबने से दो सगे भाइयों की मौत हो गई। जब इस हादसे की जानकारी परिवार वालों को हुई तो परिजनों में कोहराम मच गया है। परिवार वालों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है। वहीं,

10-खेत में काम कर रहे किसानों पर अचानक टूट पड़ा तेंदुआ, अब तक 5 लोगों को किया बुरी तरह लहूलुहान
महाराजगंज(गुलाम गौस): उत्तर प्रदेश में महाराजगंज जिले के नौतनवा थाना क्षेत्र के रामनगर में तेंदुए का आतंक देखने को मिला। दरअसल खेत देखने जा रहे 2 किसानों पर तेंदुए ने हमला कर दिया। जैसे ही किसान फुरतल्ली ( 65) उठकर कुछ समझ पाता तेंदुए ने दोबारा वापस हमला कर दिया। किसी तरह किसान जान बचाकर वहां से भागा। किसान को घायल देख आस पास के लोगों की भीड़ मौके पर इकट्ठी हो गई। पूरे घटनाक्रम की जानकारी किसान ने ग्रामीणों को दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static