नहीं थम रहा विवाद! अब कथावाचक प्रदीप मिश्रा के खिलाफ 24 जून को बरसाना में होगी संतों की महापंचायत, बनेगी रणनीति

punjabkesari.in Sunday, Jun 23, 2024 - 02:23 AM (IST)

Mathura/Vrindavan News, (मदन सारस्वत): प्रसिद्ध कथा वाचक प्रदीप मिश्रा की ओर से राधा रानी पर की गई अभद्र टिप्पणी से उठा विवाद अब खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। वहीं इस मामले में अब वृंदावन के संतों ने प्रदीप मिश्रा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इसीक्रम में शनिवार को उत्तर प्रदेश के वृंदावन परिक्रमा मार्ग में डॉ. स्वामी आदित्यानंद महाराज की अध्यक्षता में एक धर्म सभा का आयोजन किया गया। इस धर्म सभा में वृंन्दावन के संतगण, धर्माचार्य, भागवताचार्य एवं धर्म योद्धाओं ने 24 जून को बरसाना में आयोजित महापंचायत की रणनीति के विषय में चर्चा की गई।
PunjabKesari
धर्म रक्षा संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सौरभ गौड़ ने बताया कि दिनांक 24 जून को रासमण्डप, गहवरवन, बरसाना में सायं 3 से 6 बजे तक महापंचायत होगी जिसमें सम्पूर्ण ब्रजमंडल के साधु-संत, धर्माचार्य भागवताचार्य, तीर्थस्थलों के प्रमुख आचार्य एवं ब्रजवासी समाज उपस्थित होंगे। आचार्य रमाकांत गोस्वामी ने कहा कि कथावाचक प्रदीप मिश्रा को ब्रजवासियों ने पश्चाताप करने के लिए बहुत समय दिया अंततः वह अपने अहंकार में चूर होकर राधा रानी के साथ बृजवासियों का अपमान करते रहे अब उन्हें इसका दंड भुगतना ही पड़ेगा।
PunjabKesari
महंत फूलडोल बिहारी दास महाराज ने कहा कि जिस प्रकार प्रदीप मिश्रा द्वारा हमारी आराध्या राधारानी जी पर अमर्यादित टिप्पणी की गई और उसके बाद भी अपनी भूल को ना मानते हुए लगातार सनातन धर्म का अपमान किया गया इसी को लेकर संत समाज ने उन्हें सबक सिखाने की ठान ली है। आचार्य बद्रीश महाराज ने कहा कि इस महापंचायत में प्रदीप मिश्रा को क्या दंड देना चाहिए इसका निर्णय लिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static