भारतीय किसान यूनियन की महापंचायत आज...बड़ी संख्या में हिस्सा लेंगे किसान, रहेगा रूट डायवर्जन

punjabkesari.in Friday, Feb 10, 2023 - 01:21 PM (IST)

मुजफ्फरनगरः उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) जिले में किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन (Indian Farmer's Union) की आज यानी 10 फरवरी को राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में महापंचायत होगी। इस महापंचायत में भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत और प्रवक्ता राकेश टिकैत के साथ संयुक्त किसान मोर्चा के लीडर और आसपास के जनपद से भी किसान पहुंचेंगे। इसमें गन्ना भुगतान ,गन्ने का रेट ,बिजली गलत बिलिंग ,अवैध मुकदमें, आवारा पशु ,10 साल पुराने वाहन, बजट पर कुछ नहीं हुआ यह सारे मुद्दे उठाए जाएंगे।

PunjabKesari

बता दें कि भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने 10 फरवरी को महापंचायत (mahapanchayat) करने का ऐलान किया था। इसके बाद इस महापंचायत की तैयारियां शुरू कर दी गई। जिसके चलते आज राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में यह महापंचायत रखी गई है। महापंचायत से पहले गुरुवार को इसकी तैयारियों का जायजा लिया गया था। इसमें भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत और प्रवक्ता राकेश टिकैत के अलावा खापों के चौधरी भविष्य की रणनीति तय करेंगे।

यह भी पढ़ेंः यूपी ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2023 में मुकेश अंबानी बोले- उद्योग और सहयोग से विकास के रास्ते पर बढ़ रहा है यूपी

PunjabKesari

महापंचायत के जरिए किसानों की मांगों को उठाया जाएगा-योगेश शर्मा
भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा ने बताया कि, किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन चल रहा है। आज यानी शुक्रवार को महापंचायत हो रही है। जिसके जरिए किसानों की मांगों को पुरजोर उठाया जाएगा। सरकार किसानों की समस्याओं का समाधान करने में अब तक नाकाम साबित हुई है। पंचायत में भविष्य के आंदोलन की रणनीति तैयार की जाएगी। शीर्ष नेतृत्व किसानों की लड़ाई लड़ने के लिए खाप चौधरियों और संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं के साथ रणनीति तैयार करेगा।

PunjabKesari

महापंचायत के समय रहेगा रूट डायवर्जन
इस महापंचायत में शामिल होने के लिए जहां पर किसानों और नेताओं ने आना शुरू कर दिया है। महापंचायत के दौरान लोगों को यातायात की कोई समस्या न हो इसके लिए भी इंतजाम किए गए है। इसके लिए रूट डायवर्जन प्लान लागू किया गया है। शहर में चार अस्थायी बस अड्डे बनाकर बसों का संचालन किया जाएगा। मेरठ, बुढ़ाना और शामली के लिए वहलना चौक से बसों का संचालन होगा। बिजनौर जानसठ और मीरापुर के लिए जानसठ पुल बाईपास, भोपा के लिए भोपा बाईपास और सहारनपुर और हरिद्वार के लिए रामपुर तिराहे से बसों का संचालन किया जाएगा। सर्कुलर रोड होते हुए सुजडू चुंगी से महावीर चौक के बीच भारी वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा।

यह भी पढ़ेंः आज PM मोदी करेंगे UP GIS-2023 का शुभारंभ, 40 देशों के 400 से अधिक विदेशी डेलीगेट्स और तमाम दिग्गज उद्योगपति रहेंगे मौजूद

PunjabKesari

इन शिक्षण संस्थाओं में किया गया अवकाश घोषित
रूट डायवर्जन के साथ-साथ शहर के सरकुलर रोड पर पड़ने वाली अधिकतर शिक्षण संस्थाओं में अवकाश घोषित किया गया है। डीआईओएस गजेंद्र कुमार ने बताया कि राजकीय इंटर कॉलेज, चौधरी छोटूराम इंटर कॉलेज, एमजी पब्लिक स्कूल, केंद्रीय विद्यालय, डायट, आर्य समाज रोड स्थित इस्लामिया इंटर कॉलेज, डीएवी इंटर कॉलेज, नवाब अजमत इंटर और डिग्री, जैन इंटर मीनाक्षी चौक पर 10 फरवरी को अवकाश रहेगा।

PunjabKesari

सुरक्षा के किए गए पुख्ता इंतजाम
इस महापंचायत में शामिल होने वाले सभी लोगों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। पुलिस सुरक्षा व्यवस्था की कमान एसपी सिटी अर्पित विजय वर्गीय को सौंपी गई हैं। किसान वाहनों के लिए डीएवी इंटर कॉलेज, इस्लामिया इंटर कॉलेज, जीआईसी के सामने स्कूल के मैदान में व्यवस्था की गई है। वहीं, एडीएम प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह ने पंचायत स्थल पर पहुंचकर नेताओं से बातचीत की और सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static