ओमप्रकाश राजभर की पार्टी के प्रत्याशी समेत 7 लोगों के नामांकन पत्र खारिज, जांच के दौरान मिली थी खामियां

punjabkesari.in Saturday, Nov 19, 2022 - 11:09 AM (IST)

मैनपुरीः उत्तर प्रदेश में मैनपुरी लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में जमा किए गए सभी नामांकन पत्रों की जांच की गई। जिसके बाद 7 लोगों के नामांकन पत्रों को खारिज कर दिया गया है, क्यों कि इन पत्रों में कुछ खामियां पाई गई थी। बता दें कि जिन लोगों के नामांकन पत्रों को खारिज किया गया है, उनमें से ओमप्रकाश राजभर की पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रत्याशी समेत 7 उम्मीदवार थे। इन उम्मीदवारों के पर्चे को निरस्त करने के बाद अब सिर्फ 6 ही उम्मीदवार इस सीट पर बचे है।

बता दें कि मैनपुरी सीट पर होने वाले उप चुनाव में 10 नवंबर से नामांकन पत्रों की खरीद और जमा कराने की प्रक्रिया शुरू हुई थी। इस दौरान राजनीतिक दल सपा और भाजपा के अलावा अन्य पार्टियों और निर्दलीयों ने नामांकन जमा किए थे। इसके बाद शुक्रवार को कलेक्ट्रेट स्थित डीएम न्यायालय कक्ष में सुबह 10 बजे जमा कराए गए नामांकन पत्रों की जांच शुरू हुई। सुबह से शाम तक जांच के दौरान राजनीतिक दलों के अलावा निर्दलीय प्रत्याशियों के प्रस्ताव आदि भी मौजूद रहे। नामांकन पत्रों की जांच जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह ने की। इस मौके पर एसडीएम सदर नवाेदिता शर्मा भी मौजूद रहीं। इस दौरान पुलिस भी सुरक्षा के लिए तैनात रही।

जांच के बाद 7 उम्मीदवारों के पर्चे खारिज
इन नामांकन पत्रों की जांच के बाद 7 उम्मीदवार के पर्चे खारिज कर दिए गए। सभी नामांकन पत्रों में अलग-अलग खामियों की वजह से सभी पर्चे खारिज किए गए। जांच के बाद जिन उम्मीदवारों के पर्चे खारिज हुए उनमें, सुभासपा के रमाकांत कश्यप, वोटर्स पार्टी इंटरनेशनल की उर्मिला देवी, भारतीय किसान परिवर्तन पार्टी के कपिन्जाल, शिव समाज पार्टी के सुनील कुमार मिश्रा, निर्दलीय महेश शर्मा, और राजकुमार शामिल हैं।

यह 6 उम्मीदवारों के नामांकन निकले सही
जांच के दौरान सात नामांकन खारिज होने के बाद अब 6 उम्मीदवार ही मैदान में रह गए हैं। सही तस्वीर 21 नवंबर को नाम वापसी में सामने आएगी। वहीं, जिन लोगों के नामांकन सही निकले है उनमें से समाजवादी पार्टी से डिंपल यादव, भारतीय जनता पार्टी से रघुराज सिंह शाक्य, भारतीय कृषक दल के प्रमोद कुमार यादव, राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के भूपेन्द्र कुमार धनगर और दो निर्दलीय उम्मीदवार है सुषमा देवी, सुरेश चन्द्र। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static