बड़ा हादसा टला: दुर्गा पूजा पंडाल में लगी आग, पुलिस की सूझबूझ से सैकड़ों श्रद्धालुओं की बची जान

punjabkesari.in Wednesday, Oct 05, 2022 - 02:02 PM (IST)

मऊः उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में देर रात दुर्गा पूजा पंडाल में शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। आग लगने से श्रद्धालुओं में अफरा-तफरी मच गई। सूचना पाकर मौके सीएफओ सहित फायर विभाग की टीम पहुंची। जिन्होंने मौका रहते आग पर काबू पा लिया। जिससे दर्शन करने आए सैकड़ों श्रद्धालुओं की जान बच गई। फिलहाल कोई हताहत नहीं हुई।
PunjabKesari
पुलिस की सूझबूझ से सैकड़ों श्रद्धालुओं की बची जान 
बता दें कि घटना कोतवाली के हिंदी भवन में हुई है। जहां जिले का सबसा बड़ा दुर्गा पूजा पंडाल बनाया गया था। वहीं, नवरात्र के आखिरी दिन सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने के लिए दुर्गा पूजा पंडाल पहुंचे थे। इसी दौरान पंडाल में भीषण आग लग गई। बताया जा रहा है कि कारपेट के नीचे रखी गई तार में अचानक शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गई।
PunjabKesariवहीं, जब तक की लोग कुछ समझ पाते तब तक आग ने काफी फैल चुकी थी। सूचना पाकर मौके पर सीएफओ सहित फायर विभाग की टीम पहुंची। आनन-फानन में लोगों को वहां से बाहर निकाला गया और समय रहते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने मिलकर आग पर काबू पा लिया। जिससे वहां दर्शन करने आए सैकड़ों दर्शनियों की जान बच गई और ना ही कोई हताहत हुई।
PunjabKesari
भदोही के दुर्गा पंडाल में आग लगने से 5 लोगों की हुई थी मौत
गौरतलब है कि बीते दो दिन पहले भदोही जिले के औराई थाना क्षेत्र में एक दुर्गा पूजा के पंडाल में आग लगने की घटना में 5 लोगों की जान चली गई थी, जबकि हादसे में 66 अन्य लोग घायल हो गए थे। मृतकों में 2 महिला समेत 3 बच्चे शामिल थे। पंडाल में भीषण आग से तीन घंटे तक चीख-पुकार और भगदड़ की स्थिति बनी रही। इतना ही नहीं इसके बाद पंडाल में आग लगने का एक और मिर्जापुर जिले से सामने आया था। जहां चंद्रयान-2 की तरह दिखने वाला पंडाल बनाया गया था। जिसमें अचानक आग लग गई। वहीं, आग से पंडाल का एक हिस्सा धूं-धूं कर जल गया। इससे पहले की पूरा पंडाल जल जाता, समय रहते लोगों ने आग पर काबू पा लिया।





 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static