कोर्ट रूम में हत्या मामले में बड़ी कार्रवाई, चौकी प्रभारी समेत 18 पुलिसकर्मी सस्पेंड

punjabkesari.in Wednesday, Dec 18, 2019 - 12:05 PM (IST)

बिजनौरः बिजनौर में मंगलवार को बसपा नेता के हत्यारोपी को सीजेएम अदालत परिसर में गोलियों से भून दिया गया। इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए एसपी संजीव त्यागी ने चौकी प्रभारी समेत 18 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है।

इस बारे में पुलिस अधीक्षक (नगर) लक्ष्मी निवास मिश्र ने बताया कि मंगलवार को दिल्ली की तिहाड़ जेल से दोहरे हत्याकांड के एक मामले के मुख्य अभियुक्त शाहनवाज और उसके साथी जब्बार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट योगेश कुमार की अदालत में पेशी पर लाया गया था। उन्होंने बताया कि इसी दौरान तीन हमलावर न्यायालय के अंदर घुस गये और ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर शाहनवाज की हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि दूसरा अभियुक्त जब्बार भीड़ का फायदा उठाकर फरार हो गया।

उन्होंने बताया कि बीच बचाव की कोशिश में एक पुलिसकर्मी मनीष गोली लगने से घायल हो गया। उसे मेरठ ले जाया गया है, जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जाती है। एक अन्य पुलिसकर्मी को भी मामूली चोट आई है। मिश्र के अनुसार मौके से तीनों हमलावरों साहिल, अकराज और सुमित चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके पास से 30 बोर की 3 पिस्तौलें बरामद की गई हैं। साहिल गत 28 मई को दोहरे हत्याकांड मे मारे गए प्रापर्टी डीलर हाजी एहसान का बेटा है। 

उन्होंने बताया कि लगभग 6 माह पहले जिले के नजीबाबाद इलाके में प्रापर्टी डीलर हाजी एहसान और उसके भांजे शादाब की उनके दफ्तर में दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले के मुख्य आरोपी शाहनवाज और उसके साथी जब्बार ने दिल्ली की एक अदालत में आत्मसमर्पण किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static