चोरी के आरोप में महिला को किया थर्ड डिग्री टॉर्चर, सब-इंस्पेक्टर और 3 पुलिसकर्मियों पर FIR; कोर्ट के आदेश पर हुई कार्रवाई

punjabkesari.in Sunday, May 05, 2024 - 02:43 PM (IST)

UP News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। यहां पर चोरी के आरोप में एक महिला को पुलिसकर्मियों द्वारा थर्ड डिग्री टॉर्चर (third degree torture) दिया गया। इस आरोप में लेडी सब-इंस्पेक्टर और तीन अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। इस मामले में यह कार्रवाई अदालत के आदेश के बाद की गई है।

महिला को थर्ड डिग्री देने का आरोप
सूत्रों के अनुसार, यह मामला हजरतगंज की दारुलशफा पुलिस चौकी का है। यहां पर एक महिला के खिलाफ चोरी की शिकायत मिलने के बाद कुछ पुलिसकर्मी उसे पकड़कर चौकी ले गए। यहां पर उन्होंने महिला से पूछताछ की और उसके साथ बेरहमी से मारपीट की। आरोप है कि महिला को थर्ड डिग्री टॉर्चर दिया गया। जिससे उसे काफी गंभीर चोटें आई।

कोर्ट के आदेश पर की गई कार्रवाई
आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने महिला को थर्ड डिग्री टॉर्चर किया। लेडी पुलिस इंस्पेक्टर व अन्य पुलिसकर्मियों ने महिला को पुलिस चौकी में लाकर इतना पीटा कि उसकी स्किन तक निकलने लगी। इसके बाद खून से लथपथ हालत में छोड़ दिया। इस मामले में पीड़िता के परिजनों ने अदालत में गुहार लगाई। कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई करते हुए महिला चौकी इंचार्ज समेत तीन पुलिस कर्मियों पर FIR दर्ज करने का आदेश दिया। कोर्ट के आदेश पर PGI थाने में IPC की धारा 323, 504, 506, 342 और 384 के तहत कार्रवाई की गई है।

यह भी पढ़ेंः बरेली और बदायूं में मतदान समाप्ति तक बंद रहेंगी शराब और बीयर की सभी दुकानें, आदेश जारी
लोकसभा चुनाव के लिए दो चरणों में मतदान हो चुका है। अभी 5 चरणों में मतदान होना बाकी है। तीसरे चरण के लिए 7 मई को मतदान होगा। तीसरे चरण में यूपी की 10 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा। जिनमें संभल, हाथरस, आगरा, फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं, आंवला और बरेली लोकसभा सीट शामिल है। वहीं, मतदान के समय बरेली और बदायूं जिले में शराब और बीयर की दुकानों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। जब तक मतदान खत्म नहीं होगा यह दुकानें बंद ही रहेंगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static