मेनका गांधी ने संसदीय क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं का लिया जायजा, टीकाकरण की धीमी गति पर जताई चिंता

punjabkesari.in Saturday, Jun 12, 2021 - 09:07 PM (IST)

सुलतानपुरः कोरोना महामारी के चलते जारी साप्ताहिक लॉक डाउन के बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका गांधी ने शनिवार को स्वास्थ्य केंद्रो का निरीक्षण किया और कोरोना काल में मृतको के परिजनों के घर पहुंच की ढाढंस बधाया। संसदीय क्षेत्र के चार दिवसीय दौरे पर आई गांधी ने आज मोतिगरपुर एवं कादीपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों का मुख्य चिकित्सा अधिकारी की उपस्थित में निरीक्षण किया। उन्होंने कोरोना टीकाकरण की धीमी गति पर चिंता व्यक्त की और अस्पताल में स्वच्छता पर विशेष ध्यान रखने का निर्देश दिया। 

उन्होंने कहा कि वह स्वयं संक्रमित हो गई थी, इसके बावजूद अपने क्षेत्र में ऑक्सीजन प्लांट,स्वास्थ्य सुविधाओं को जुटाने में वह लगातार मुख्यमंत्री व सुलतानपुर जिला प्रशासन के संपकर् में थी। सांसद ने बताया कि क्षेत्र भ्रमण के दौरान उन्होंने देखा कि अभी भी लोग टीकाकरण के प्रति गंभीर नहीं दिखाई पड़ रहे हैं, जिसके लिए उन्होंने बेहद चिंता व्यक्त की। उन्होने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं की देखरेख व टीकाकरण में वृद्धि के लिए भाजपा प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर जिले के समस्त 53 स्वास्थ्य केंद्रों को स्थानीय जनप्रतिनिधियों व पार्टी पदाधिकारियों द्वारा गोंद लिया गया है। 

गांधी ने कहा कि गरीबों व प्रवासी मजदूरों को नवंबर तक निशुल्क खाद्यान्न वितरण किया जाएगा , प्रत्येक प्रवासी मजदूरों तथा ठेले और पटरी दुकानदारों के बैंक खातों में 1000 रूपये की मदद भी सरकार के द्वारा दी जा रही है। सांसद ने कादीपुर क्षेत्र के विभिन्न गांवों में जनसंवाद करते हुए कहा ‘‘ मैं सांसद के रूप में नहीं मां के रूप में आप सबको खुश देखना चाहती हूं। बड़े- बड़े काम तो मैं करती ही हूँ मगर मेरी दिलचस्पी लोगों के छोटे कामों, निजी दिक्कतों व रोजमरर की समस्याओं के समाधान पर ज्यादा रहती है, क्योंकि यह मुसीबत लोगों के जीवन को प्रभावित करतीं है। '' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

static