जेवर हवाई अड्डा जैसी कई योजनाओं की तैयारी थी लेकिन कांग्रेस ने अड़ंगा लगाया: मायावती

11/25/2021 5:26:45 PM

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे जैसी कई विकास परियोजनाओं को अमली जामा पहनाने की उनकी पार्टी की सरकार ने तैयारी की थी, लेकिन उस समय कांग्रेस सरकार ने अड़ंगा लगाकर असहयोग किया था। उन्होंने जेवर हवाई अड्डे का चुनाव के समय शिलान्यास किये जाने पर सरकार की नीयत और नीति पर शक जताया हैं।

जेवर हवाई अड्डे के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उद्घाटन किये जाने के बाद मायावती ने ट्वीट किया, ''बसपा सरकार गौतम बुद्ध नगर के जेवर क्षेत्र में ताज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा एवं विमानन केंद्र तथा नोएडा से बलिया तक 8-लेन की गंगा एक्सप्रेस-वे आदि परियोजनाओं की मार्फत उत्तर प्रदेश में रोजगार एवं विकास को नया आयाम दे रही थी, लेकिन पूरी तैयारी के बावजूद कांग्रेस सरकार ने अड़ंगा लगाकर असहयोग किया।'' उन्होंने कहा ,''पहले सपा एवं अब भाजपा सरकार का कार्यकाल गुजरने के लगभग एक दशक बाद इन महत्वाकांक्षी योजनाओं का शिलान्यास हुआ है, जबकि विकास के ऐसे कामों को समय से शुरू होकर पूरा भी हो जाना चाहिए था। किन्तु अब चुनाव के समय इसकी नींव रखे जाने पर सरकार की नीयत एवं नीति पर शक उठना स्वाभाविक है।''

बसपा नेता ने कहा, ''साथ ही, बिना उचित मुआवजा एवं पुनर्वासन के भूमि अधिग्रहण के प्रति माननीय अदालत ने भी नाराजगी जाहिर कर इस सम्बंध में कड़े निर्देश दिए हैं। सरकार चाहे किसी की हो, बसपा उत्तर प्रदेश की गरीबी, बेरोजगारी, पिछड़ेपन एवं पलायन से मुक्ति की हमेशा पक्षधर एवं प्रदेश के समग्र विकास की समर्थक रही है।'' गौरतलब है कि बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गौतमबुद्धनगर के जेवर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static