PNB में लगी भीषण आग, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और फर्नीचर जले....मनी चेस्ट और दस्तावेज सुरक्षित

punjabkesari.in Thursday, Jul 28, 2022 - 12:44 PM (IST)

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक बैंक में भीषण आग लग गई है। आग इतनी भयानक थी कि इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और फर्नीचर जल गए हैं, लेकिन मौके पर पहुंचे  दमकल कर्मचारियों ने आग पर शीघ्र ही काबू पा लिया। जिसकी वजह से बैंक में मौजूद मनी चेस्ट और अहम दस्तावेज को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

PunjabKesari

ताजा मामला जिले के कैंट थाना क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक का है। बताया जा रहा है कि रात 9:30 बजे बैंक बंद होने के बाद बैंक कर्मी घर चले गए। इसके आधे घंटे बाद ही रात 10:00 बजे आस-पड़ोस के लोगों ने बैंक से धुआं उठता देखा और इसकी सूचना बैंक के अधिकारियों दी। साथ ही फायर ब्रिगेड कर्मियों को भी सूचना दी। सूचना के आधार पर मौके पर पहुंचे दमकल कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के साथ 1 घंटे में आग पर काबू पाया। आशंका जताई जा रही है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है।

PunjabKesari

बैंक के प्रबंधक और चीफ फायर ऑफिसर ने बताया कि आग से मनी चेस्ट और अहम दस्तावेज को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है, लेकिन इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और फर्नीचर जल गए हैं। बैंक के आला अधिकारी और कर्मचारी जब तक मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड की टीम ने वहां पहुंचकर मेन गेट का ताला तोड़ दिया और बैंक के अंदर ऑक्सीजन मास्क और सिलेंडर के साथ घुस गए। फायर ब्रिगेड कर्मियों ने धुएं और हीट के बीच अंदर गए और उस पॉइंट को खोजा जहां आग लगी थी। फायर कर्मियों ने जान जोखिम में डालकर आग पर 1 घंटे के भीतर ही काबू पा लिया।

PunjabKesari

बैंक के मैनेजर कुमार अमिताभ ने बताया कि इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और अन्य सामान जले हैं जिनका अभी आकलन नहीं किया जा सकता है। मनी चेस्ट और अहम दस्तावेज सुरक्षित है, जो पब्लिक प्रॉपर्टी होती है। उन्होंने कहा कि बैंक की आंतरिक टीम नुकसान का आकलन करेगी। यह अभी नहीं कहा जा सकता है कि कितने का नुकसान हुआ है। बैंक बंद होने के बाद आग लगी है, लेकिन ये जानकारी नहीं हो पाई है कि आग कैसे लगी है। बैंक की सर्वे टीम इसका आकलन करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static