मथुरा हादसाः बांके बिहारी मंदिर में हादसे की जांच करेगी दो सदस्यीय समिति, 15 दिन में पेश करेगी रिपोर्ट

punjabkesari.in Sunday, Aug 21, 2022 - 01:20 PM (IST)

लखनऊ: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में मंगला आरती के समय एक बड़ा हादसा हो गया था। जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और कुछ लोग घायल हो गए थे। इस घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे में घायल लोगों की हालत और मृतकों की मौत पर गहरा दुख प्रकट किया था। वहीं सीएम ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के लिए जांच समिति गठित की है।

बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने गृह विभाग को निर्देश देते हुए ठाकुर बांके बिहारी मंदिर के हादसे के पूरे मामले की जांच करने के लिए कहा है। जिसके बाद पूर्व पुलिस महानिदेशक की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित की है। इस पर अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने इस बाबत एक पत्र भी जारी कर दिया है।

 

PunjabKesari

 

यह जांच समिति घटना की परिस्थितियों के साथ कारण की जांच कर 15 दिन में अपनी रिपोर्ट गृह विभाग को सौंपेगी। इसके साथ ही इस समिति को भविष्य में वहां पर ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने तथा बांके बिहारी मंदिर में व्यवस्था सुधार के लिए भी अपनी राय देनी होगी।राज्य के पूर्व पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह की अध्यक्षता में जांच समिति का गठन किया गया है। इस जांच समिति के दूसरे सदस्य अलीगढ़ के मंडलायुक्त गौरव दयाल हैं। इस जांच समिति को पूरे घटनाक्रम की जांच 15 दिन में पूरी करके रिपोर्ट शासन को प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं। जांच के बाद सुरक्षा व्यवस्था में भी सुधार किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static