Mathura Chunav Result 2024: कान्हा की नगरी में हेमा मालिनी की जीत की हैट्रिक, मथुरा में इंडी गठबंधन को चटाई धूल

punjabkesari.in Wednesday, Jun 05, 2024 - 02:06 AM (IST)

Mathura News: अभिनय के क्षेत्र में नये आयाम स्थापित करने के बाद राजनीति के क्षेत्र में सफल सिने तारिका हेमा मालिनी ने मथुरा निर्वाचन क्षेत्र में मंगलवार को लगातार तीसरी बार जीत दर्ज की। हेमा मालिनी ने इस सीट पर कब्जा बरकरार रखते हुए बीजेपी को मजबूत करने का काम किया है।
PunjabKesari
उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वन्दी कांग्रेस के मुकेश धनगर को लगभग तीन लाख मतों से पराजित कर दिया। जिला निर्वाचन अधिकारी शैलेन्द्र सिंह ने हेमामालिनी को जीत का प्रमाणपत्र दिया। हेमामालिनी को 510064 मत मिले जब कि उनके निकटतम प्रतिद्वन्दी कांग्रेस के मुकेश धनगर को 216657 वोट पर ही संतोष करना पड़ा। बसपा प्रत्याशी सुरेश सिंह को 188417 मत मिले।

गौरतलब है कि फिल्म अभिनेत्री और भाजपा नेत्री हेमा मालिनी फिर से सांसद बनी हैं, वह दूसरी ऐसी सांसद हैं, जिन्होंने हैट्रिक लगाई है। वर्ष 1996, 98 और 1999 में चौधरी तेजवीर सिंह भाजपा से लगातार तीसरी बार जीते थे। ऐसे में हेमा भाजपा की दूसरी हैट्रिक लगाने वाली सांसद हैं। पश्चिम की प्रभावी जाट बेल्ट में शुमार मथुरा सीट पर भाजपा से तीसरी बार जीत के लिए सुपर स्टार हेमा मालिनी मैदान में उतरी थी। वह उन नेताओं में हैं, जो 75 वर्ष की आयु के बावजूद टिकट पाने में सफल रही थीं।उत्तर प्रदेश में कान्हा की नगरी मथुरा में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को वोटिंग हुई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static