Mathura: नववर्ष की शुरुआत से पहले भक्त भगवान के दर्शनों के लिए पहुंच रहे है बांके बिहारी मंदिर, प्रशासन ने किए कड़े सुरक्षा प्रबंध

punjabkesari.in Friday, Dec 30, 2022 - 05:09 PM (IST)

मथुरा (मदन सारस्वत): उत्तर प्रदेश के मथुरा (Mathura) नववर्ष (New Year) 2023 की शुरुआत करने के लिए बड़ी संख्या में भक्त देश भर से पहुंच रहे है। जोकि भगवान श्री कृष्ण और बांके बिहारी के दर्शन कर अपने परिवार और देश की सुख शांति की कामना के साथ नया साल मना रहे है। इसी लिए प्रशासन व मंदिर प्रबंधन ने श्रद्धालुओं की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए है और प्रशासन द्वारा गाइडलाइन जारी कर उनका पालन करने की अपील की जा रही है।

PunjabKesari

प्रशासन ने श्रद्धालुओं की सुरक्षा के किए पुख्ता इंतजाम
बता दें कि धर्म नगरी मथुरा वृंदावन में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की आने की संभावना है। इसी को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बार फिर से लाखों की संख्या में श्रद्धालु अपने आराध्य ठाकुर बांके बिहारी के दर्शन करने के लिए मथुरा वृंदावन आएंगे। देश-विदेश के श्रद्धालुओं की सुविधा व सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन द्वारा व्यापक इंतजाम किए गए हैं। वहीं, डीएम पुलकित खरे एवं एसएसपी शैलेश पांडेय द्वारा मंदिर क्षेत्र का निरीक्षण किया गया। उन्होंने ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर परिसर समेत सभी प्रवेश मार्ग आदि का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। साथ ही श्रद्धालुओं एवं स्थानीय लोगों से सुझावों का आदान-प्रदान भी किया।

PunjabKesari

श्रद्धालुओं से की गई गाइडलाइन का पालन करने की अपील
मंदिर में आने वाले भक्तों की सुरक्षा का ध्यान रखने के लिए ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों, होमगार्ड, पीएसी जवान एवं स्वयंसेवकों से श्रद्धालुओं के साथ मधुर व सहयोगपूर्ण व्यवहार करने के निर्देश दिए। एसएसपी ने बताया कि श्रद्धालुओं की सुविधा व सुरक्षा के लिए प्रशासन द्वारा हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। साथ ही उन्होंने स्थानीय एवं बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं से मंदिर प्रबंधन व प्रशासन द्वारा व्यवस्था एवं कोविड-19 को लेकर जारी की गई गाइडलाइन का पालन करने का आह्वान किया है। वहीं, ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने चारों तरफ कड़ी नजर रखी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static