मथुराः नंदबाबा मंदिर में मुस्लिम युवकों ने पढ़ा नमाज, BJP नेता ने पूछा- मस्जिद में रामायण पढ़ सकते हैं?

punjabkesari.in Monday, Nov 02, 2020 - 01:11 PM (IST)

मथुराः लव जिहाद को लेकर उत्तर प्रदेश में मामला गर्माया हुआ है वहीं प्रदेश कान्हा नगरी मथुरा के नंदगांव स्थित नंदमहल मंदिर में दो मुस्लिम युवकों ने परिसर में ही नमाज अदा कर दी। इस घटना पर हिंदुवादी संगठनों ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

युवकों ने लोगों से लिया प्रसाद 
दरअसल दिल्ली की संस्था खुदाई खिदमतगार के सदस्य फैजल खान और मुहम्मद चांद गांधीवादी कार्यकर्ता निलेश गुप्ता और आलोक रत्न के साथ ब्रज चौरासी कोस की यात्रा के दौरान मथुरा आए हैं। जौहर की नमाज़ के वक्त वे नंदमहल मंदिर में थे। फैजल और मोहम्मद ने वहीं नमाज अदा की। इससे पहले मंदिर में मौजूद लोगों ने उनको प्रसाद भेंट किया।

मंदिर प्रशासन से नहीं ली नमाज की अनुमति 
वहीं मंदिर के सेवायत कान्हा गोस्वामी ने कहा कि उन्होंने नमाज करने की कोई अनुमति नहीं दी थी। यात्री आए थे और उनकी बातचीत भी हुई थी, लेकिन नमाज अदा करने का मसला जानकारी में नहीं है। वहीं विश्व प्रसिद्ध मंदिर में युवकों के नमाज अदा करने की फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

मस्जिद में रामायण पढ़ सकते हैं
इस मामले में हिंदूवादी संगठनों ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। दोनों युवकों की गिरफ्तरी की मांग की गयी है। भाजपा नेता प्रेम श्रोत्रिय ने कहा कि मंदिर में नमाज अदा कर शांत माहौल को बिगाड़ने का काम किया गया है। पंकज गोस्वामी ने कहा कि मंदिर में नमाज अदा कर मंदिर की गरिमा से खिलवाड़ किया गया है। भाजपा के वरिष्ठ नेता नन्दन लाल ने कहा मस्जिदों में रामायण, गीता के पाठ नहीं किए जा सकते तो मंदिर में नमाज क्यों अदा की गई?

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static