Mathura News: कल से बदल जाएगा ठाकुर बांकेबिहारी के दर्शन का समय, जानें कब खुलेंगे कपाट

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2024 - 09:13 AM (IST)

Banke Bihari Mandir: मथुरा जिले के वृंदावन धाम में ठाकुर बांकेबिहारी जी के दर्शनों के लिए भारी संख्या में भक्त पहुंचते है और ठाकुर जी के दर्शन करते है। लेकिन, अब कल यानी 27 मार्च से बांके बिहारी के दर्शन करने का समय बदल जाएंगा। अब भक्त इस नए टाइम टेबल के मुताबिक दर्शन कर सकेंगे।

PunjabKesari
बता दें कि अब बांके बिहारी के दर्शन करने आने वाले भक्तों को नए टाइम टेबल को ध्यान में रखकर दर्शन करने आना पड़ेगा। अब सुबह एक घंटे पहले 7.45 बजे दर्शन खुलेंगे, तो दोपहर को भी एक घंटे पहले मंदिर के पट बंद हो जाएंगे। जबकि शाम को एक घंटे देरी से पट खुलने के बाद रात 9.30 बजे मंदिर के पट बंद होंगे। सुबह एक घंटे पहले खुलेंगे दर्शन और शाम को एक घंटे देर से पट बंद होंगे। अब तक सुबह मंदिर के पट 8.45 बजे खुलकर दोपहर 1 बजे बंद होते थे और शाम को 4.30 से रात 8.30 बजे तक आराध्य के दर्शन होते थे। मंदिर में ग्रीष्मकालीन दर्शन समय सारणी की ये व्यवस्था दीपावली तक चलेगी। कल यानी बुधवार को यह लागू हो जाएगी।

यह भी पढ़ेंः UP का एक अनोखा गांव; यहां सिर्फ महिलाएं खेलती हैं होली, पुरुषों को देखने की नहीं होती इजाजत
उत्तर प्रदेश में हमीरपुर जिले सुमेरपुर क्षेत्र में एक ऐसा गांव है जहां होली के अगले दिन सिर्फ महिलाएं धमाल मचाती हैं और इस होली के हुड़दंग में मर्दों का शामिल होना तो दूर, देखना भी वर्जित है। दरअसल, कुंडौरा गांव में छह दशकों से महिलाओं द्वारा अनूठी होली खेलने की परंपरा है। यह कल यानी मंगलवार को खेली जाएगी। महिलाओं की धमाचौकड़ी में पूरे गांव के सभी ग्रामीण घरों में कैद हो जाते है या देर शाम तक खेत खलिहानों में ही रहते है। परंपरा के अनुसार इस होली को पुरुष नहीं देख सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static