मथुरा पुलिस को बड़ी सफलता, 9 गौ तस्करों को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Jul 26, 2020 - 05:51 PM (IST)

मथुरा: जनपद में पुलिस ने नौ व्यक्तियों को गौ तस्करी के आरोप में गिरफ्तार करके उनके कब्जे से 193 गायों को मुक्त कराया। पुलिस के मुताबिक गत शनिवार को गिरफ्तार किये गए ये नौ व्यक्ति गौ तस्करों के गिरोह के सदस्य हैं। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक ये लोग राजस्थान के भरतपुर जनपद से सड़क के रास्ते फतेहपुर सीकरी, किरावली, सिकन्दरा, आगरा होते हुए मथुरा में बलदेव थानाक्षेत्र के गांव नेरा की सीमा में यमुना किनारे कंटेनर के आने का इंतजार कर रहे थे। उक्त कंटेनर में पशुओं को लादकर बिहार होते हुए पश्चिम बंगाल भेजा जाना था। पुलिस ने पकड़े गए नौ आरोपियों को अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. गौरव ग्रोवर ने बताया, ये लोग बड़े ही संगठित तरीके से गायों की तस्करी को अंजाम दे रहे हैं। राजस्थान व हरियाणा का सीमावर्ती जनपद होने के कारण तस्कर लगातार मथुरा से होकर गौवंश की तस्करी करते हुए पकड़े जा चुके हैं। परंतु, फिर भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। जबकि सरकार ने गौवंश के कटान एवं अवैध व्यापार पर पूरी तरह से रोक लगा रखी है।

उन्होंने बताया बीते दिन जिन गौ-तस्करों को पकड़ा गया है उनके पास से 193 गायों के साथ-साथ एक कार, तीन मोटर साइकिलें भी बरामद की गई हैं। इनमें मुरादाबाद के मूढ़ापाण्डे थाने के सिरसखेड़ा गांव का आसिफ पुत्र शाहिद, राजस्थान के अलवर के सरखड़ा का रंगङिया पुत्र मोतीराम, जयपुर का रामकुमार पुत्र मुंशीराम, राजू पुत्र मांगीलाल, मुकेश पुत्र मुन्ना, धर्मा पुत्र मुन्ना, मुकेश पुत्र सेंठाराम, अर्जुन पुत्र मोती व विजय पुत्र बांगाराम को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static