''स्वामी भारती का सिर कलम करके लाने वोले को दूंगा 1 करोड़ का इनाम'' कहने वाले मौलाना को UP पुलिस ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Jun 26, 2021 - 09:15 PM (IST)

बरेलीः  उत्तराखंड रक्षा अभियान के संस्थापक स्वामी दर्शन भारती के सिर पर एक करोड़ रुपये का इनाम घोषित करने वाले मौलाना को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार उत्तराखंड रक्षा अभियान के संस्थापक स्वामी दर्शन भारती पर मुसलमानों के खिलाफ बोलने का आरोप लगाते हुए सर्व समाज संगठन के अध्यक्ष हाफिज फैजान रजा ने उनका सिर कलम करके लाने वाले को एक करोड़ रुपये का इनाम देने का ऐलान किया था।

उन्होंने बताया कि इसके बाद बरेली के थाना इज्जत नगर में हाफिज फैजान के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था और शनिवार को उनको गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया है। बरेली के वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्ष रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि फैजान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद थाना इज्जत नगर में उपनिरीक्षक इशरत अली की ओर से उनके खिलाफ समाज में वैमनस्यता फैलाने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई थी और आज उन्‍हें गिरफ़तार कर लिया गया।

गौरतलब है कि हाफिज फैजान के दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं। घर पर ही बनाए गए एक वीडियो में हाफिज फैजान को यह कहते सुना जा रहा है कि स्वामी दर्शन भारती ने एक बयान में कहा है कि मुसलमानों को उत्तराखंड से निकालकर मस्जिदों पर पाबंदी लगा देनी चाहिए, लिहाजा जो भी दर्शन भारती का सिर कलम करके लाएगा उसे एक करोड़ रुपये का इनाम दिया जाएगा। दूसरा वीडियो एक टीवी चैनल का है जिसमें फैजान ने कहा है कि दर्शन भारती ही नहीं जो इस तरीके के बयान दे उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। फैजान ने दर्शन भारती को खुली बहस की चुनौती देते हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेज कर उनके खिलाफ कार्रवाई किये जाने की मांग की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static