मायावती ने विरोधी पार्टियों पर BSP को कमजोर करने का लगाया आरोप, कहा- बसपा के खिलाफ दुष्प्रचार से होशियार रहे दलित समाज

punjabkesari.in Sunday, Apr 02, 2023 - 04:45 PM (IST)

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने दलित समाज को उत्तर प्रदेश में बसपा के कमजोर होने संबंधी दुष्प्रचार से होशियार रहने और आम जनता को भी सचेत करने की हिदायत दी। मायावती ने रविवार को बसपा की प्रदेश इकाई के वरिष्ठ पदाधिकारियों और राज्य के सभी 75 जिलों के पार्टी अध्यक्षों की विशेष बैठक में विरोधी पार्टियों पर बसपा को कमजोर करने के लिए दुष्प्रचार करने का आरोप लगाया।

PunjabKesari

'विरोधी दल UP में बसपा को कमजोर करने की रचते हैं साजिश'
मायावती ने कहा कि, “विरोधी दल उत्तर प्रदेश में बसपा को कमजोर करने के साथ-साथ दलितों को गुमराह करके उन्हें पार्टी आंदोलन से अलग करने की साजिश रचते हैं और मीडिया के माध्यम से दलित वोट बैंक में दरार पड़ने की विषैली व घिनौनी खबरें प्रचारित व प्रसारित करते रहते हैं। हालांकि, इन खबरों में रत्तीभर भी सच्चाई नहीं होती है।” उन्होंने आगे कहा कि, “इसीलिए बहुजन समाज को, खासकर दलित समाज को विरोधी पार्टियों के ऐसे दुष्प्रचार व इसी प्रकार के अन्य हथकंडों से खुद भी सजग रहना है और दूसरों को भी सचेक करते रहना है।”

ये भी पढ़ें...
UP News: पुलिस और गोवंश तस्करों के बीच हुई मुठभेड़, एक तस्कर गिरफ्तार, 1 फरार


सपा की जोड़तोड़ और छलावे की घिनौनी राजनीति चलने वाली नहीं है- मायावती
उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने समाजवादी पार्टी (सपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि, “सपा की जोड़तोड़ और छलावे की घिनौनी राजनीति चलने वाली नहीं है। दलित और अति पिछड़े तो पहले से ही सपा से काफी सजग व सतर्क हैं। अब मुस्लिम समाज भी इनके छलावे, बहकावे और झांसे में आने वाला नहीं है।” उन्होंने कहा, “बार-बार धोखा खाने के बाद अब मुस्लिम भी पूरी तरह से समझ गए हैं कि सपा के बल पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराना मुश्किल ही नहीं, बल्कि नामुमकिन है। इसीलिए भाजपा को हराने के लिए बसपा जरूरी है।”

PunjabKesari

ये भी पढ़ें...
Hardoi News: कुत्ते के बच्चे को पाल रहा है बंदर, दोनों का स्नेह बना चर्चा का विषय...Video Viral


मायावती ने UP Nagar Nikay Chunav पर पूरा ध्यान केंद्रित करने के दिए निर्देश
मायावती ने पार्टी कार्यकर्ताओं से आगामी चुनावों की तैयारियों में जुटने की अपील करते हुए कहा, “चुनावों में सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग और विरोधी पार्टियों के साम, दाम, दंड, भेद जैसे घिनौने हथकंडों से खुद को बचाने के साथ-साथ लोगों को भी बचाने जैसी परिपक्वता के साथ तैयारी करना जरूरी है, ताकि ‘वोट हमारा राज तुम्हारा' का घिनौना चक्र बंद हो।” मायावती ने इस बैठक में पार्टी संगठन की मजबूती और प्रदेश के गांव-गांव में पार्टी के जनाधार को कैडर के आधार पर बढ़ाने के दिसंबर 2022 के आखिर में दिए गए कार्यों की प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने उत्तर प्रदेश में नगरीय निकायों के चुनावों को पूरी गंभीरता से लेने और उन पर पूरा ध्यान केंद्रित करने के निर्देश भी दिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static