Odisha Train Accident: मायावती ने ओडिशा ट्रेन हादसे में लोगों की मौत पर जताया शोक, की उच्च स्तरीय जांच की मांग

punjabkesari.in Saturday, Jun 03, 2023 - 11:50 AM (IST)

Odisha Train Accident: बसपा सुप्रीमो मायावती ने ओडिशा में ट्रेन दुर्घटना में लोगों की मौत पर शनिवार को दुख जताया और समयबद्ध उच्च स्तरीय जांच की मांग की। ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार को तीन ट्रेनें एक के ऊपर एक भीषण क्रम में पटरी से उतर गईं, जिसमें कम से कम 280 लोगों की मौत हो गई और 900 से अधिक घायल हो गए।

PunjabKesari

मिली जानकारी के मुताबिक, मायावती ने हिंदी में एक ट्वीट में जनहानि पर दुख व्यक्त किया और उम्मीद जताई कि पीड़ितों के परिजनों को दुख से उबरने की शक्ति मिलेगी। उन्होंने आगे लिखा कि दक्षिण भारत की चेन्नई सेन्ट्रल कोरोमण्डल सहित तीन ट्रेनों की ओडिसा के बालासोर ज़िले में कल हुई भीषण दुर्घटना व उसमें काफी लोगों के हताहत होने की खबर अति-दुःखद। उन सबके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना। कुदरत उन सबको इस गहरे दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करे।

PunjabKesari

मायावती ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि केन्द्र सरकार इस भीषण दुर्घटना को पूरी गंभीरता से लेते हुए इसकी तत्काल उच्च-स्तरीय समयबद्ध जाँच कराने के साथ ही सभी मृतक के परिवारों को शीघ्र समुचित आर्थिक सहायता देने तथा घायलों के लिए बेहतर इलाज की व्यवस्था करके उनकी ज़िन्दगी बहाल करने में पूरी मदद करे, बीएसपी की यह माँग।

PunjabKesari

वहीं भुवनेश्वर में अधिकारियों ने कहा कि 200 एंबुलेंस, 50 बसें और 45 मोबाइल स्वास्थ्य इकाइयों के अलावा 1,200 कर्मी दुर्घटनास्थल पर काम कर रहे हैं। ट्रैक्टर समेत तमाम तरह के वाहनों से शवों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। ओडिशा के मुख्य सचिव पीके जेना ने भुवनेश्वर में राज्य सचिवालय में संवाददाताओं से कहा कि बालासोर ट्रेन दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 280 हो गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static