अमेठी में दलित परिवार की हत्या पर मायावती ने जताया दुख , बोलीं- दोषियों और पुलिस कर्मियों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2024 - 09:34 AM (IST)

Mayawati News: उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले के शिवरतनगंज थाना क्षेत्र के अहोरवा भवानी चौराहे के निकट बृहस्पतिवार को एक सरकारी स्कूल के शिक्षक, उनकी पत्नी और दो नाबालिग बच्चों की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। इस घटना पर बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने अपनी प्रतिकिया दी और घटना पर दुख जताया है। उन्होंने दोषियों और पुलिस कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

PunjabKesari
यह घटना अति-दुखद व चिंताजनक: मायावती
बसपा प्रमुख ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, ''यूपी के अमेठी जिले में एक दलित परिवार के चार लोगों की एक साथ की गई निर्मम हत्या की घटना अति-दुखद व चिन्ताजनक। सरकार दोषियों व वहां के पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी सख्त कदम उठाए ताकि अपराधी बेखौफ न रहें।''

 


घटना के बाद फरार हो गए आरोपी
बता दें कि अमेठी में दलित परिवार के चार लोगों (टीचर, पत्नी और 2 बच्चे) की हत्या कर दी गई। बदमाशों ने घर में घुसकर गोली मारी और घटना को अंजाम देने के बाद मौके से फरार हो गए। पुलिस ने बताया कि सुनील (35) सरकारी शिक्षक थे, जो अहोरवा भवानी चौराहे पर किराए के मकान में रहते थे। इस वारदात में सुनील की पत्नी पूनम (32), बेटी दृष्टि (6) और एक साल की बेटी की भी मौत हो गई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुनील रायबरेली के मूल निवासी थे और पन्हौना के एक सरकारी स्कूल में शिक्षक थे। अज्ञात लोगों ने घर में घुसकर सुनील और उनके परिवार को गोली मार दी। शुरुआती जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि परिवार ने चंदन वर्मा नामक व्यक्ति के खिलाफ अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति अधिनियम, 1989 के तहत शिकायत दर्ज कराई थी। हालांकि, इस बात की जांच की जा रही है कि हत्याएं इस मामले से जुड़ी हैं या नहीं।

PunjabKesari
जांच के लिए टीम गठित
जिस जगह पर यह घटना हुई, वह जिला मुख्यालय से लगभग 60 किलोमीटर दूर है। स्थानीय लोगों के अनुसार, गोली की तेज आवाज सुनकर पड़ोसी घर के अंदर पहुंचे तो परिवार के सभी सदस्यों को मृत पाया। पुलिस ने मामले की जांच के लिए स्थानीय थाने की टीम गठित की हैं। जांच में स्थानीय खुफिया इकाई और विशेष अभियान समूहों की टीमों की भी मदद ली जा रही है। अधिकारी ने कहा, "हम हमलावरों की पहचान करने के लिए इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रहे हैं।" वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर फरार हो गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static