मायावती काे बड़ा झटका, बेहद करीबी रहे पूर्व सांसद त्रिभुवनदत्त सपा में शामिल

punjabkesari.in Tuesday, Oct 27, 2020 - 05:59 PM (IST)

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी के स्टार लीडर एवं मायावती के बेहद गरीबी रहे अम्बेडकरनगर से पूव सांसद त्रिभुवन दत्त अपने साथियों समेत आज सपा का दमन थाम लिया। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने त्रिभुवन दत्त को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई। इस दौरान कांग्रेस छोड़कर आने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री सलीम इकबाल शेरवानी भी सपा में शामिल हुए। बसपा विधायक असलम चौधरी की पत्नी नसीम बेगम, बसपा के पूर्व विधायक आसिफ खां बब्बू, शाहाबाद की नगर पालिका अध्यक्ष नसरीन समेत कई नेता मौजूद रहे।

बता दें कि अंबेडकरनगर के पूर्व सांसद त्रिभुवनदत्त को मायावती के बेहद करीबी नेताओं में से एक थे। वह जहंगीरगंज विधान सभा सीट से विधायक भी रह चुके है। बसपा शासन में अक्बरपुर से सांसद भी रह चुके है। वहीं सांसद के पार्टी छोड़ने से दलित वोट अब पूरी तरह से खिसकने की संभावना है। अम्बेडकरनगर में एक बार फिर राजनीतिक समीकरण बसपा के लिए बिगड़ सकता है।

गौरतलब है कि अंबेडकरनगर की अकबरपुर लोकसभा सीट पर मायावती ने उन्हें अपना उत्तराधिकार सौंपा था। ऐसे में उनका पार्टी छोड़कर सपा में आना राजनीतिक दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण संकेत है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सभी को पार्टी की सदस्यता दिलाने के मौके पर आशा जताई कि उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिक दलों की राजनीति के खिलाफ लड़ाई में सभी सहयोगी बनेंगे और 2024 का विधानसभा चुनाव जीतने का लक्ष्य हासिल करेंगे। इस मौके पर त्रिभुवन दत्त व अन्य नेताओं ने सपा नेतृत्व में आस्था जताई और कहा कि बसपा में सालों-साल तक राजनीति करने के बावजूद आज उन्हें सपा के साथ जुड़ने में अच्छा लग रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static