श्रमिकों को घर भेजने के लिए बस सेवा पर अड़ने की बजाए ट्रेन का टिकट कटा दे कांग्रेसः मायावती

punjabkesari.in Wednesday, May 20, 2020 - 12:01 PM (IST)

लखनऊः प्रवासी मजदूरों की घर वापसी के चलते योगी सरकार और कांग्रेस पार्टी में लेटर वॉर शुरू हो गया है। दोनों तरफ से आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला भी जारी है। इस मामले में बसपा सुप्रीमो मायावती भी कूद गई हैं। ऐसी स्थिति को मायावती ने ट्वीट कर बीजेपी और कांग्रेस की घिनौनी राजनीति करार दिया। इस पर मायावती ने कुल 4 ट्वीट किए हैं। 

पहले ट्वीट में मायावती ने कहा कि पिछले कई दिनों से प्रवासी श्रमिकों को घर भेजने के नाम पर खासकर बीजेपी व कांग्रेस द्वारा जिस प्रकार से घिनौनी राजनीति की जा रही है यह अति-दुर्भाग्यपूर्ण। कहीं ऐसा तो नहीं ये पार्टियां आपसी मिलीभगत से एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप करके इनकी त्रास्दी पर से ध्यान बांट रही हैं?”

उन्होंने लिखा है कि यदि ऐसा नहीं है तो बीएसपी का कहना है कि कांग्रेस को श्रमिक प्रवासियों को बसों से ही घर भेजने में मदद करने पर अड़ने की बजाए, इनका टिकट लेकर ट्रेनों से ही इन्हें इनके घर भेजने में इनकी मदद करनी चाहिए तो यह ज्यादा उचित व सही होगा। 

तीसरे ट्वीट में मायावती ने लिखा कि जबकि इन्हीं सब बातों को खास ध्यान में रखकर ही बीएसपी के लोगों ने अपने सामर्थ्य के हिसाब से प्रचार व प्रसार के चक्कर में न पड़कर बल्कि पूरे देश में इनकी हर स्तर पर काफी मदद की है अर्थात् बीजेपी व कांग्रेस पार्टी की तरह इनकी मदद की आड़ में कोई घिनौनी राजनीति नहीं की है।

आखिरी ट्वीट में उन्होंने लिखा कि साथ ही, बीएसपी की कांग्रेस पार्टी को यह भी सलाह है कि यदि कांग्रेस को श्रमिक प्रवासियों को बसों से ही उनके घर वापसी में मदद करनी है अर्थात ट्रेनों से नहीं करनी है तो फिर इनको अपनी ये सभी बसें कांग्रेस-शासित राज्यों में श्रमिकों की मदद में लगा देनी चाहिये तो यह बेहतर होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static