मेरठ: केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से 2 की मौत, अपनो को खोकर परिवार का रो-रो-कर बुरा हाल

punjabkesari.in Wednesday, Feb 28, 2024 - 11:11 AM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से बड़ा हादसा हो गया। जहां हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई। तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे की आवाज सुनते ही आस-पास के लोग दौड़े चले आए। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया और मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। हादसे में मरे मृतक के परिजन भी सूचना पर पहुंचे और अपनो को देख कर रो-रो-कर बुरा हाल हो गया।

घटना मेरठ के इंचौली थाना क्षेत्र के फिटकरी गांव की है। यहां पर एक दुर्गा टायर के नाम से पुराने टायर गला कर केमिकल बनाने की एक फैक्ट्री है। बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में 10 लोग हादसे के समय काम कर रहे थे। सुबह-सुबह अचानक फैक्ट्री का बॉयलर फट गया। इसमें दो लोगों की मौत हो गई। तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पाकर पहुंचे आला अधिकारियों ने जांच के आदेश दे कर जांच कमेटी की स्थापित की है।

इस मामले में मेरठ के जिलाधिकारी दीपक मीणा ने बताया कि फैक्ट्री में टायरों से केमिकल बनाया जाता है। बॉयलर फटने से दो लोगों की मौत हुई है। पुलिस और प्रशासन मौके पर हैं। सभी पहलुओं की जांच की जा रही है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। पुलिस की जांच में पता चला कि मानकों के आधार पर फैक्ट्री पर काम नहीं हो रहा था। न ही फैक्ट्री में राहत बचाव सामग्री मौजूद थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static