Meerut: पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी का बेटा फिरोज उर्फ भूरा गिरफ्तार, 8 महीने से पुलिस के लिए सिरदर्द बना था आरोपी

punjabkesari.in Monday, Nov 28, 2022 - 11:44 PM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश की मेरठ पुलिस ने गैंगस्टर अधिनियम में पिछले आठ महीने से फरार चल रहे तथा 25 हजार के इनामी अभियुक्त फिरोज कुरैशी उर्फ भूरा को सोमवार को गाजियाबाद में घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया। फिरोज पूर्व विधायक याकूब कुरैशी का बेटा है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी।

नगर पुलिस अधीक्षक पीयूष कुमार सिंह ने बताया कि फिरोज की गिरफ्तारी सोमवार दोपहर गाजियाबाद जनपद से की गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस, प्रशासन समेत कई विभागों की संयुक्त टीम ने 31 मार्च 2022 को हाजी याकूब कुरैशी की हापुड़ रोड स्थित मीट फैक्टरी में छापा मारा था जहां अवैध तरीके से मीट की पैकिंग हो रही थी। उन्होंने बताया कि मामले में दस कर्मचारी मौके से गिरफ्तार हुए थे। इस मामले में याकूब, पत्नी संजीदा बेगम, बेटे इमरान और फिरोज समेत 17 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था। कानूनी प्रक्रिया के तहत पुलिस ने याकूब और उसके परिवार, प्रबंधक मोहित त्यागी समेत सात लोगों के खिलाफ गैंगस्टर का केस दर्ज किया था।

सिंह का कहना है कि अभी आरोपी से पूछताछ चल रही है और इस मामले में फरार याकूब कुरैशी और उसके दूसरे बेटे इमरान की तलाश में भी पुलिस की दबिश जारी है। इस मामले में संजीदा बेगम जमानत पर हैं, जबकि याकूब, फिरोज और इमरान पर 25-25 हजार का इनाम घोषित हो चुका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static