मेरठ में माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई जारी ! ड्रग तस्कर हाजी तस्लीम की एक करोड़ की संपत्ति जब्त

punjabkesari.in Thursday, Jul 21, 2022 - 07:26 PM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश में मेरठ पुलिस ने कथित तौर पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सक्रिय नशीले पदार्थों के तस्कर हाजी तसलीम की मछेरान स्थित एक करोड़ की संपत्ति बृहस्पतिवार को जब्त कर ली।

अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) विवेक यादव के नेतृत्व में थाना लालकुर्ती पुलिस द्वारा कुर्की की कार्रवाई की गई। कुर्की से पहले लाउडस्पीकर से घोषणा करा कर आसपास के लोंगो को इस कार्रवाई की सूचना दी गई। यादव ने बताया कि पिछले साल 22 दिसम्बर को रेलवे रोड थाने में गैंगस्टर अधिनियम के तहत तसलीम, उसकी पत्नी नसीम बानो उर्फ हज्जन, उसके पुत्रों शाहवाज उर्फ शाबाज और शादाब के अलावा निजामुद्दीन उर्फ पोनी, व दानिश के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच मेरठ स्थित लालकुर्ती थाने के प्रभारी निरीक्षक द्वारा की जा रही है।

यादव ने बताया कि उक्त अभियुक्तों में से हाजी तसलीम जेल में बंद है जबकि शादाब, निजामुद्दीन व दानिश जमानत पर हैं। वहीं, नसीम बानो उर्फ हज्जन व शाहबाज उर्फ शाबाज फरार चल रहे हैं। उन्होंने बताया कि फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पांच-पांच हजार रूपये का पुरस्कार घोषित है। यादव ने बताया कि जांच के दौरान खुलासा हुआ कि तसलीम काफी बड़े पैमाने पर तथा लम्बे समय से मादक पदार्थों की बिक्री के अपराध में संलिप्त है और उसने अपराध से प्राप्त धन से बड़े पैमाने पर सम्पत्ति अर्जित की है।

एएसपी के अनुसार तसलीम के एक भूखंड जिसकी कीमत करीब एक करोड़ रुपये है, पर आज दोपहर पुलिस ने गैंगस्टर अधिनियम के तहत पहले अदालत का नोटिस चस्पा किया उसके बाद जब्ती की कार्रवाई की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static