मेरठः पुलिस ने नकली टाटा नमक बनाने वाली फैक्ट्री का किया भांड़ाफोड़, दो आरोपियों को दबोचा

punjabkesari.in Thursday, Nov 24, 2022 - 08:52 PM (IST)

मेरठः मेरठ के कंकरखेड़ा में पुलिस ने एक घर पर नकली टाटा नमक बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने मौके से नकली नमक बनाने का सामान व दो आरोपियों को पकड़ा है। आरोपी मेरठ समेत कई जिलों में नकली नमक की सप्लाई करते थे। पुलिस नकली नमक खरीदने वालों की तलाश में जुट गई है।

नकली टाटा नमक बनाने की फैक्ट्री
कंकरखेड़ा के लाला मोहम्मदपुर गांव के पास लक्ष्मी नगर के एक मकान में काफी समय से नकली टाटा नमक बनाने की फैक्ट्री लगी हुई थी। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर छापा मारा। पुलिस ने मौके से राहुल गुप्ता पुत्र बृजमोहन गुप्ता निवासी माधवपुरम थाना ब्रह्मपुरी व राहुल कुमार पुत्र गोवर्धन निवासी लक्ष्मी नगर लाला मोहम्मदपुर थाना कंकरखेड़ा को पकड़ा। पुलिस को मौके से 350 पैकेट में नकली टाटा नमक बरामद हुआ। साथ ही 30 खाली टाटा नमक के रैपर, 300 रैपर खाली, एक सीलिंग मशीन, पैकिंग मशीन, बोरी सिलने वाली मशीन व एक धागे का बंडल पुलिस ने मौके से बरामद किया। बरामद माल की कीमत हजारों रुपए बताई जा रही है।

काफी समय से नकली नमक बना रहे थे आरोपी
पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह काफी समय से नकली नमक बनाने का काम कर रहे थे। नकली नमक बनाने में दो रुपए का खर्च आता था, जिसे वह 20 रुपए में बेच रहे थे। मेरठ के अलावा मुजफ्फरनगर, शामली, बड़ौत, हापुड़, गढ़मुक्तेश्वर आदि जगह पर नमक की सप्लाई करते थे। पुलिस नकली नमक खरीदने वालों की तलाश में जुट गई है। थाना प्रभारी उत्तम सिंह राठौर ने बताया कि दोनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। आरोपी से कुछ मुख्य बिंदु हाथ लगे हैं। जिन पर कार्रवाई की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Related News

Recommended News

static