हरिद्वार कुम्भ मेले को लेकर प्रयागराज में अखाड़ा परिषद की अहम बैठक कल, शामिल होंगे कई प्रशासनिक अधिकारी

punjabkesari.in Thursday, Dec 31, 2020 - 01:45 PM (IST)

प्रयागराज: हरिद्वार में लगने वाले कुंभ मेले के लिए प्रयागराज में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की 1 जनवरी को अहम बैठक होनी है। इस बैठक में साधु-संतों के साथ-साथ हरिद्वार के कई प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहेंगे जिनके ऊपर कुंभ मेला संपन्न कराने की जिम्मेदारी है।

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी ने कहा कि 1 जनवरी की सुबह 8 बजे अखाड़ा के साधु-संत लेटे हुए हनुमान मंदिर का दर्शन करेंगे, संगम पर स्नान करेंगे और उसके बाद सुबह 11 बजे अखाड़ा से जुड़े साधु संत और हरिद्वार से आए अधिकारीगण के साथ हरिद्वार में लगने वाले कुंभ मेला की एक बैठक करेंगे। बैठक से पहले अखाड़ा के साधु संत हरिद्वार से आए अधिकारियों को प्रयागराज में लगने वाले माघ मेले की तैयारियों का निरीक्षण भी करवाएंगे ताकि उनको मेला के स्वरूप के बारे में अधिक जानकारी मिल सके।

गौरतलब है कि प्रयागराज में 14 जनवरी से माघ मेले की शुरुआत हो रही है जिसके बाद हरिद्वार में कुंभ मेले की शुरुआत होगी । इससे पहले कुम्भ मेला संगम की रेती पर 2019 में संपन्न हुआ था  और पूरे विश्व मे  कुंभ मेले की जमकर सराहना की गई थी।  इसी को ध्यान में रखते हुए अखाड़ा परिषद ने इस बार  की बैठक प्रयागराज में बुलाई । साथ ही साथ हरिद्वार से  अधिकारियों को  भी बुलाया गया है ताकि  कुम्भ की  तैयारियों में उनको  लाभ मिल सके ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Related News

Recommended News

static