राज्यमंत्री ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का किया औचक निरीक्षण, कम वैक्सीनेशन पर जताई नाराजगी

5/11/2021 11:03:29 AM

जौनपुर: उत्तर प्रदेश के आवास एवं शहरी नियोजन राज्यमंत्री गिरीशचंद यादव ने सोमवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र करंजाकला का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कम वैक्सीनेशन पर नाराजगी जताई और कोविड वैक्सीनेशन बढ़ाने पर जोर दिया।

यादव प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र करंजाकला में पहुंचे। मौके पर प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ विशाल सिंह यादव से सबसे पहले वैक्सीनेशन को लेकर पूछताछ की और रजिस्टर देखा। जिसमें वैक्सीनेशन कम होने पर उन्होंने नाराजगी जताई और कहा कि वैक्सीनेशन बढ़ाया जाए। लोगों को जागरूक किया जाए। किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।दवा वितरण किट पर उन्होंने संतुष्टि जाहिर करते हुए उन्होने कहा कि दवाओं की कमी नहीं है। दवा कोविड संक्रमित मरीजों को घर-घर वितरित की जाए। उन्होंने कोरोना मरीजों के संख्या के बारे में पूछताछ की, जो पाजिटिव मिल रहे हैं, उनके घर तक दवा किस जरिये जा रही है उन्होंने 18 से 44 साल के युवाओं पर भी वैक्सीनेशन पर जोर दिया। ओ.पी.डी. के बारे में जांच पड़ताल की।

इसके बाद खंड विकास अधिकारी से स्वच्छता को लेकर पूछताछ की कोविड संक्रमित गाँव को सैनेटाईज न कराने पर उन्हें फटकार भी लगाई। उन्होंने कहा कि सैनेटाइजर एव एंटी लारवा दवा का छिड़काव घर-घर हो। इसके अलावा कोविड मरीजों के घर दवा का छिड़काव होना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

static