राज्य मंत्री जसवंत सैनी ने गिनाए केंद्रीय बजट के फायदे, बोले- बजट 2047 के विकसित भारत की ओर ले जाने वाला

punjabkesari.in Friday, Jul 26, 2024 - 08:10 PM (IST)

शामली, (पंकज मलिक): जनपद शामली में केंद्र सरकार द्वारा लाए गए बजट को लेकर संसदीय कार्य एवम औद्योगिक विकास राज्य मंत्री ने बजट के तमाम फायदे गिनाए और इस बजट को देश के हर वर्ग के लिए कल्याणकारी बताया और इस बजट को 2047 के विकसित भारत की ओर ले जाने वाला बजट बताया। इस दौरान भाजपा के अन्य क्षेत्रीय नेता भी मौजूद रहे।

आपको बता दे की जानोद शामली के शहर नगर पालिका में शुक्रवार को संसदीय कार्य एवम औद्योगिक विकास राज्य मंत्री जसवंत सैनी के द्वारा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया।जिसमे राज्य मंत्री ने केंद्रीय बजट को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी दी।उन्होंने कहा की केंद्र सरकार द्वारा बहुत अच्छा बजट लाया गया है।जिसका लाभ समाज के हर वर्ग मध्यम वर्ग,नौजवान आदि को मिलेगा और देश मे चहुमुखी विकास देखने को मिलेगा।जिससे आगामी 5 वर्षो में भारत दुनिया की तीसरे नंबर की अर्थव्यवस्था बनेगा।

केंद्र सरकार के बजट के अनुसार उत्तर प्रदेश को करीब 2 लाख 44 हजार करोड़ रुपए देने का वायदा किया गया है।बजट में उद्योग पर भी विशेष ध्यान रखा गया है।जिसके चलते यूपी में 20 लाख इकाइयों को जीवनदान और 22 लाख नए उद्यमी तैयार होंगे।इसके अलावा सरकार द्वारा आईटीआई संस्थानों को अधिग्रहण करने की घोषणा की गई है।जिसमे उत्तर प्रदेश में करीब 1 हजार आईटीआई संस्थानों को शामिल किया जाएगा।जिससे करीब साढ़े तीन लाख युवाओं को फायदा मिलेगा।

इंटर्नशिप योजना के तहत भी उत्तर प्रदेश के करीब 2 लाख युवाओं को लाभान्वित किया जाएगा।इसके अलावा बजट में इंफ्राट्रक्चर को मजबूत करने के लिए भी महत्वपूर्ण कदम उठाए गए है।जिसके चलते यह बजट आगामी 5 वर्षो में भारत के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। मंत्री जी ने कहा की यही बजट 2047 के विकसित भारत की ओर ले जाने वाला बजट है।इस दौरान बीजेपी के दर्जनों क्षेत्रीय नेता और कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static