मिर्जापुर की वैशाली ने थाईलैंड में बिखेरा जलवा, मिसेज इंडिया माई आइडेंटिटी का जीता खिताब

punjabkesari.in Saturday, Dec 24, 2022 - 01:31 PM (IST)

मिर्ज़ापुर: थाईलैंड के पट्टाया में 19 दिसंबर को संपन्न हुए मिसेज इंडिया माय आइडेंटिटी प्रतियोगिता 2022 में मिर्जापुर की वैशाली वर्मा मिसेज इंडिया माय आइडेंटिटी की विनर बनी है। मिर्ज़ापुर के चुनार के उस्मानपुर मुहल्ले के सुबास सिंह की बेटी ने साड़ी राउंड, प्रेजेटेंशन राउंड, कल्चरल राउंड आदि में कड़े मुकाबले के बीच अंतिम दस प्रतियोगियों में अपना स्थान बनाने के बाद आखिरी प्रश्नोत्तरी राउंड में वैशाली ने देश के अन्य प्रदेशों के प्रतियोगियों को पछाड़ते हुए विजेता घोषित की गई। प्रतियोगिता में निशा प्रधान दूसरे व नरपिंदर कौर तीसरे स्थान पर रही।
PunjabKesari

अस्पताल में कार्यरत हैं वैशाली वर्मा
मिसेज इंडिया माय आइडेंटिटी 2022 के प्रतियोगिता में देश के 24 राज्य से एक एक कंटेस्टेंट्स ने भाग लिया था। चुनार की रहने वाली वैशाली वर्मा पेशे से डायटीशियन है जो दिल्ली में मानिंद हॉस्पिटल मनिपाल में कार्यरत है। प्रयागराज विश्वविद्यालय से न्यूट्रिशियन से मास्टर डिग्री हासिल करने वाली वैशाली के पति विनय कुशवाहा चंदौली के रहने वाले हैं। दिल्ली में भारतीय रेलवे विभाग में कार्यरत हैं।
PunjabKesari
इस प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने के लिए वैशाली के पति ने प्रेरित किया और इंटरनेट पर प्रतियोगिता के बारे में काफी पढ़कर अपनी पत्नी वैशाली को भाग लेने थाइलैंड भेजा। जिनकी प्रेरणा से आज वैशाली मिसेज इंडिया माय आइडेंटिटी का खिताब अपने नाम कर देश में मिर्जापुर का नाम रौशन की हैं।  आपको बता दें कि वैशाली ने पति की प्रेरणा से प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर मुकाम हासिल किया है। वैशाली की माता मंजू लता सेवानिवृत्त स्टाफ नर्स हैं। वहीं पिता सुभाष चंद्र किसान हैं। नगर की बिटिया की सफलता पर स्थानीय लोगों में हर्ष व्याप्त है। 

हालही में एक और बेटी ने किया है मिर्जापुर का नाम रोशन
हालही में एक और बेटी ने मिर्जापुर का नाम रोशन किया है। दरअसल, बेटी और बेटे में फर्क देखने वालों को मुहं तोड़ जवाब देकर मिर्जापुर की सानिया मिर्जा ने इतिहास रच दिया है। NDA एग्जाम पास कर देश की पहली मुस्लिम गर्ल फाइटर पायलट बनने की तरफ कदम बढ़ा दिया है। मिर्जा बेहद ही साधारण परिवार से आने वाली से है लेकिन  NDA एग्जाम पास कर सभी को चौका दिया है।  मिर्जा के पिता टीवी मकैनिक है। वहीं बेटी की इस परीक्षा पास करने से पूरा परिवार खुश है। बेटी सानिया 27 दिसंबर को NDA जॉइन करेगी और वायुसेना में फाइटर पायलट के तौर पर प्रशिक्षण लेगी। सानिया ने NDA की परीक्षा में फ्लाइंग विंग में गर्ल के लिए आरक्ष‍ित 19 सीटों में दूसरा स्थान हासिल किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static