Mathura News: महिला ने मंदिर की आपात निधि में 88 लाख रुपए की हेराफेरी, FIR दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Feb 27, 2024 - 02:57 PM (IST)

Mathura News: उत्तर प्रदेश के मथुरा में स्थित ठाकुर राधा माधव दिव्यदेश मंदिर की आपात निधि में हेराफेरा फरवरी करने का मामला सामने आया है। जहां एक महिला द्वारा कथित तौर पर 88 लाख रुपए की हेराफेरी की गई। मंदिर के महंत स्वामी अनंताचार्य ने वृन्दावन कोतवाली में प्राथमिकी दर्ज कराई है। फिलहाल पुलिस ने मामला की जांच कर रही है।

मामला जिले वृन्दावन के चैतन्य विहार स्थित ठाकुर राधा माधव दिव्यदेश (नया रंगजी) मंदिर का है। पुलिस के अनुसार मंदिर के महंत स्वामी अनंताचार्य ने वृन्दावन कोतवाली में प्राथमिकी दर्ज कराई है। महंत ने शिकायत में कहा कि आरोपी महिला मंदिर के न्यास से जुड़ी हुई है। थाना प्रभारी निरीक्षक आनंद कुमार शाही ने शिकायत के हवाले से बताया कि महंत स्वामी अनंताचार्य ने गुजरात निवासी दमयंती बेन पटेल को मंदिर से संबंधित कृष्ण भक्ति प्रचार संघ का प्रभारी बनाया था और संघ से जुड़े निर्णय उनके द्वारा ही लिए जाते थे।

शाही ने बताया कि अनंताचार्य ने लगभग 88 लाख रुपए आपात निधि के रूप में स्वयं और दमयंती के नाम सावधि जमा (एफडी) खाते में जमा कराए थे, लेकिन दमयंती ने उन्हें बताए बिना ही बैंक से रुपए निकाल लिए । महंत ने बताया कि जब मामले पर चर्चा के लिए दमयंती बेन को मंदिर आने के लिए कहा गया तो वह नहीं आई। पुलिस ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें.....
राजा भैया ने BJP को वोट देने का किया ऐलान, कहा- आज हनुमान जी का दिन है, सब अच्छा होगा

उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों के लिए वोटिंग सुबह 9 बजे से जारी है। इसी बीच राजा भैया ने BJP को वोट देने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि आज हनुमान जी का दिन है, सब अच्छा होगा।दरअसल चुनाव से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ और सपा ने राजा भैया से मुलाकात कर उनका समर्थन मांगा था। जिसके बाद कल यानी सोमवार को राजा भैया ने ऐलान कर दिया वह भाजपा को वोट देंगे। उन्होंने कहा कि कहा कि सपा के लोग आए थे लेकिन हमारी पार्टी के वोट बीजेपी उम्मीदवार के पक्ष में जाएंगे।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static