UP MLC Election 2022: कल होने वाले MLC चुनाव में PM मोदी भी हैं मतदाता

punjabkesari.in Friday, Apr 08, 2022 - 07:53 PM (IST)

वाराणसी: उत्तर प्रदेश विधान परिषद के लिए वाराणसी स्थानीय निकाय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र (एमएलसी) की तीन दर्जन सीटों पर शनिवार को होने वाले चुनाव में वाराणसी के सांसद होने के नाते प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी एक मतदाता हैं। मतदाता के रूप में उनका नाम नगर निगम कार्यकारिणी कक्ष (90) के मतदान बूथ पर सम्मिलित है।       

गौरतलब है कि वाराणसी स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन सीट पर मोदी सहित कुल 4949 मतदाता है। इसमें वाराणसी जिले में 1875, चंदौली में 1720 व भदोही में 1354 मतदाता मतदान करेंगे। मतदान में हिस्सा लेने के लिये मोदी के वाराणसी आगमन की फिलहाल जिला प्रशासन की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गयी है। विधान परिषद की इन सीटों के लिये कल मतदान के बाद 12 अप्रैल को मतगणना होगी। वाराणसी सीट से चुनाव मैदान में तीन प्रत्याशी, भारतीय जनता पार्टी से डा. सुदामा पटेल, समाजवादी पार्टी से उमेश यादव एवं निर्दलीय प्रत्याशी अन्नपूर्णा सिंह हैं।       

एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार वाराणसी जिले की विधानसभा सीटों के सदस्य के रूप में अनिल राजभर का नाम क्षेत्र पंचायत चिरईगांव, रविन्द्र जायसवाल का नाम जिला परिषद मीटिंग हॉल कचहरी, अवधेश कुमार सिंह का नाम क्षेत्र पंचायत बड़ागांव, त्रिभुवन राम का नाम जिला परिषद मीटिंग हॉल कचहरी, सुनील का नाम क्षेत्र पंचायत बड़ागांव, नीलकंठ तिवारी का नाम नगर निगम वाराणसी कार्यकारिणी कक्ष सं0-91, सौरभ श्रीवास्तव का नाम नगर निगम वाराणसी कार्यकारिणी कक्ष संख्या-92 व नील रतन सिंह पटेल का नाम क्षेत्र पंचायत आराजीलाइन में मतदाता के रूप में दर्ज है।       

जिले के विधान परिषद सदस्यों के रूप में आशुतोष सिन्हा का नाम जिला परिषद मीटिंग हॉल कचहरी (43), लाल बिहारी यादव का नाम जिला परिषद मीटिंग हॉल कचहरी (44), लक्ष्मण आचार्य का नाम नगर पालिका परिषद रामनगर, शतरुद्र प्रकाश का नाम नगर निगम वाराणसी कार्यकारिणी कक्ष संख्या 93 तथा सदस्य विधान परिषद अशोक धवन का नाम नगर निगम वाराणसी कार्यकारिणी कक्ष संख्या-94 मतदान बूथ पर मतदाता के रूप में सम्मिलित है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static