MLC Election : चुनाव में फर्जी वोटरों का खुलासा होने मचा हड़कंप, जिला निर्वाचन अधिकारी ने DIOS सौंपी जांच रिपोर्ट

punjabkesari.in Friday, Jan 20, 2023 - 01:45 PM (IST)

उन्नाव (विशाल चौहान) : 30 जनवरी को प्रदेश में होने जा रहे शिक्षक MLC चुनाव में फर्जी वोटरों की एंट्री खुलासा होने से जिले में हड़कंप मच गया। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष चंद्र प्रकाश शुक्ला ने शिकायत किया की BJP से प्रत्याशी ने अपने ही कई कॉलेज में करीब 650 ऐसे अध्यापकों को मतदाता बनाया जो शिक्षक ही नहीं है। शिकायत को गंभीरता से लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी ने उप जिला निर्वाचन अधिकारियों व DIOS को इसकी जांच सौंपी। जिसमें पाया कि मतदाता सूची में शामिल नाम की संख्या और प्रधानाचार्य से प्राप्त सूचना में अंतर है।  

PunjabKesari

 उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष के शिकायत पर जांच
कानपुर- उन्नाव सीट के लिए 10 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमाने के लिए मैदान में है। वही सत्तारूढ़ BJP के प्रत्याशी ने अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए फर्जी मतदाता बनाए। इस बात कि शिकायत उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष ने की। जिसके बाद जिला निर्वाचन अधिकारी व DM अपूर्व दुबे ने इसकी जांच करने के आदेश DIOS रविशंकर को सौंपा। जिसमें DIOS ने माना कि SDM व उनकी जांच में अलग-अलग विद्यालयों में फर्जी मतदाता पाए गए हैं। शिकायत सही मिलने पर RO ने कानपुर महानगर के जिला निर्वाचन अधिकारी को पत्र भेजकर फर्जी मतदाताओं के नाम हटाने को कहा।
PunjabKesari

DM ने जांच रिपोर्ट कानपुर के निर्वाचन अधिकारी को भेजने की बात कहीं
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष चंद्र प्रकाश शुक्ला ने बताया उन्होंने बीती 5 जनवरी को राज्य निर्वाचन आयोग के साथ साथ जिला निर्वाचन अधिकारी को शिकायती पत्र दिया था । इसमें आरोप था कि नरेंद्र भदौरिया ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन की ओर से संचालित विद्यालयों के शिक्षक दर्शाते हुए बढ़ा चढ़ाकर शिक्षक मतदाता बनाए गए हैं। उन्होंने पत्र में ओसियां स्थित स्कूल में 176, पुरवा स्थित स्कूल में 125, गीता पुरम उन्नाव स्थित स्कूल में 88, पूरन नगर उन्नाव स्थित स्कूल में 87 ऐसे ही दर्जनों स्कूलों में फर्जी तरीके से शिक्षकों की तैनाती दर्शाते हुए मतदाता सूची में उनके नाम शामिल कराए हैं।  शिक्षक नेता ने बताया कि डीएम ने बातचीत में जांच रिपोर्ट कानपुर के निर्वाचन अधिकारी को भेजने की बात स्वीकार की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static