15 फरवरी को झांसी में 9 हजार करोड़ की पेयजल योजना का शिलान्यास करेंगे PM मोदी

punjabkesari.in Wednesday, Feb 13, 2019 - 09:31 AM (IST)

हमीरपुर: उत्तर प्रदेश के ग्राम विकास एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह ने कहा कि बुन्देलखंड की पेयजल समस्या से निजात दिलाने के लिए 15 फरवरी को झासी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब 9 हजार करोड़ रुपए की भागीरथी योजना एवं डिफेंस कारीडोर की 20 हजार करोड़ रुपए की योजना का शिलान्यास करेंगे। सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि बुन्देलखंड के लिए मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी चिंतित है। उन्होंने कहा कि बुन्देलखंड में आज भी बुनियादी सुविधाएं मुहैया नहीं है। इसके लिए पिछली सरकारें ही जिम्मेदार है। 20 हजार करोड़ रुपए के डिफेस कारीडोर का उद्घाटन एक ऐतिहासिक कदम है। इससे बुन्देलखड़ के युवाओं को रोजगार प्राप्त होगा।

उन्होंने कहा कि मोदी भागीरथी योजना के तहत पेयजल के लिए 9 हजार करोड रुपए की योजना की शुरुआत करेगे। जिससे बुन्देलखंड के लोगों की पानी की समस्या हमेशा के लिए हल हो जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जिला अस्पतालों में डॉक्टरों की व्यवस्था कर रही है।

सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री योजना में देश में उत्तर प्रदेश का पहला स्थान है। यहां पर 90वें फीसदी कच्चे मकानों को बनाकर पक्का कराया जा चुका है। आयुष्मान भारत योजना में हालत खस्ता होने पर उनका कहना है कि धीरे-धीरे गोल्डेन कार्ड बनाए जा रहे है और सभी लोगों को मिल जाएंगे। उन्होंने कहा कि जिसका नाम नेट में आ चुका है उसके कार्ड बनाने की आवश्यकता नहीं उसे मुफ्त में इलाज किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static