मुरादाबाद: एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत, दो कोरोना पॉजिटिव

punjabkesari.in Monday, Apr 27, 2020 - 08:07 PM (IST)

मुरादाबाद: कोरोना वायरस की जांच करने पहुंची पुलिस और डॉक्टरों की टीम पर पत्थर फेंके जाने के बाद से प्रदेश ही नहीं देशभर में इस इलाके की आलोचना होने लगी। यहां उन  डॉक्टरों और पुलिस पर पत्थर फेंके गए जो लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए कोरंटाइन करने गए थे। अब यह मोहल्ला एक बार फिर चर्चा में है। यहां की उसी गली जहां से डॉक्टरों पर पत्थर फेंके गए थे वहां तीन सगे भाइयों की एक के बाद एक मौत हो गई है। इनमें से दो कोरोना वायरस से संक्रमित थे, जबकि तीसरे की जांच नहीं हुई थी।

सूत्रों से पता चला है कि एक हप्ते पहले परिवार में सबसे बड़े मुखिया की घर पर ही मौत हो गई। वह सांस के रोगी थे, लेकिन उनकी कोरोना जांच नहीं हो सकी थी। उसके कुछ ही दिन बाद अचानक उनके भाई की तबियत बिगड़ गई। हालत इतनी गंभीर थी कि उन्हें फौरन टीएमयू अस्पताल रेफर कर दिया गया। वेंटिलेटर स्पोर्ट से उन्हें स्वस्थ करने की कोशिश की जा रही थी।

 रिपोर्ट आने के बाद उसकी मौत भी हो गई। जिले में कोरोना से यह पहली मौत थी और परिवार में दूसरी बार कोहराम मच गया। अब परिवार की भी जांच को जरूरी समझा गया और उन्हें क्वारेंटाइन कर दिया गया। इनमें बच्चे भी शामिल थे। कुछ दिन बाद ही तीसरे की भी तबियत बिगडऩे लगी थी। उन्हें भी टीएमयू में भर्ती कराया और 17 अप्रैल की रिपोर्ट में वह भी संक्रमित पाए गए और कोरोना ने इस युवक की भी जान लेली। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग को यकीन हो गया कि कोरोना संक्रमण इस परिवार को चपेट में ले चुका है।

उसके बाद एक एक कर परिवार की महिलाएं और बच्चे भी कोरोना पॉजिटिव मिलने लगे। चारों भाइयों का 12 लोगों का पूरा परिवार संक्रमित हो चुका था। को। थोड़ी सी लापरवाही ने परिवार पर 15 दिनों में दुखों का पहाड़ तोड़ दिया। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग पूरे परिवर को क्वारेंटाइन कर दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static