सांप्रदायिक सौहार्द को बनाए रखने के लिए अलीगढ़ में ढकी गई मस्जिद

punjabkesari.in Monday, Mar 09, 2020 - 11:52 AM (IST)

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में होली के त्‍योहार पर जिले में सांप्रदायिक सौहार्द को बनाए रखने के लिए पुलिस-प्रशासन सतर्क है। पुलिस ने शांति व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिए अलीगढ़ के अतिसंवेदनशील अब्दुल करीम चौराहा पर स्थित मस्जिद हलवाईयान को सामियाना और तिरपाल से ढक दिया है, ताकि होली के दौरान मस्जिद पर कोई रंग ना फेंक दे।

बता दें कि ‘अब्दुल करीम’ अतिसंवेदनशील चौराहे पर भारी तादाद में लोग होली खेलने आते हैं। इस बार नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन और हिंसा को देखते हुए पुलिस ने एहतियातन कई कदम उठाए हैं। इसी क्रम में 'मस्ज़िद हलवाईयान' को ढका गया है।
PunjabKesari
इलाके में दोनों पक्षों के लोग इसमें सहयोग करते हैं
वहीं जानकारी देते हुए अलीगढ़ के एसपी (सिटी) अभिषेक ने बताया कि थाना कोतवाली क्षेत्र के सब्जी मंडी चौराहे की मस्ज़िद हलवाईयान को एहतियातन ढका गया है। संवेदनशील एरिया होने के चलते जो भी संभ्रांत लोग हैं, उनसे बातचीत करके ऐसा किया जाता है। उन्‍होंने बताया कि यह संवेदनशील क्षेत्र है। इलाके में दोनों पक्षों के लोग इसमें सहयोग करते हैं, ताकि सांप्रदायिक सौहार्द बना रहे।

शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए ड्रोन से रखी जा रही नजर
उन्होंने बताया कि होली पर शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए 5000 लोगों को नोटिस जारी किए गए हैं। इनमें 1000 की संख्या में लोगों को पाबंद किया गया है। एसपी ने बताया कि आरएएफ के साथ लोकल पुलिस लगातार पेट्रोलिंग कर रही है। वहीं, ड्रोन कैमरे से छतों की भी निगरानी की जा रही है। इससे इस बात की छानबीन की जा रही है कि छतों पर संवेदनशील वस्‍तु तो नहीं है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static