कुख्यात बदमाश ‘मुकीम काला’ की मां ने HC से सुरक्षा की लगाई गुहार, बोलीं- हो सकता है बेटे का Encounter

punjabkesari.in Monday, Feb 08, 2021 - 12:52 PM (IST)

शामली: यूपी समेत देश के कई राज्यों में मोस्ट वांटेड रहे शातिर बदमाश मुकीम काला को अब एनकाउंटर का डर सता रहा है। शातिर बदमाश को हाल ही में हरियाणा के कुरूक्षेत्र से यूपी के सहारनपुर की जेल में शिफ्ट किया गया है। यूपी में शातिर अपराधियों पर शिकंजे के चलते अब मुकीम काला की मां ने इलाहाबाद हाई कोर्ट में प्रार्थना पत्र भेजकर बेटे की सुरक्षा की गुहार लगाई है। दरअसल, कई राज्यों में ताबड़तोड़ संगीन वारदातों को अंजाम देने वाला वेस्ट यूपी के शामली जिले का शातिर अपराधी मुकीम काला पिछले करीब पांच साल से कानून की सलाखों के पीछे है। उसे हाल ही में हरियाणा के कुरूक्षेत्र से यूपी के सहारनपुर की जेल में शिफ्ट किया गया है। यूपी की जेल में एंट्री होने के बाद अब शातिर को अपने एनकाउंटर का डर बना हुआ है।

क्या है पूरा मामला?
शामली जिले के कैराना क्षेत्र के गांव जहानपुरा निवासी कुख्यात बदमाश मुकीम काला को हाल ही में कुरूक्षेत्र से यूपी की सहारनपुर जेल में शिफ्ट किया गया है। यूपी समेत देश के कई राज्यों में आतंक का पर्याय बने इस बदमाश को यूपी एसटीएफ ने पांच साल पहले गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। खून से सनी वारदातों के दर्जनों मुकदमें कुख्यात शातिर के सिर पर हैं। फिलहाल यूपी में अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए सरकार विशेष अभियान चला रही है। ऐसे में हरियाणा से यूपी की जेल में एंट्री होने के बाद इस कुख्यात शातिर की धड़कने भी तेज हो गई है। उसे खुद के एनकाउंटर का डर सता रहा है। इसी के चलते शातिर बदमाश मुकीम काला की मां ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में प्रार्थना पत्र भेजकर बेटे की सुरक्षा की गुहार लगाई है।

मां बोली हो सकता है एनकाउंटर
कुख्यात मकीम काला की मां मीना ने बताया कि उसके बेटे मुकीम काला को सहारनपुर जिला कारागार में रखा गया है। मां ने बताया कि उसे आशंका है कि उसके बेटे का एनकाउंटर हो सकता है। इसके चलते उसने इलाहाबाद हाईकोर्ट में बेटे की सुरक्षा के लिए प्रार्थना पत्र दिया है। गौरतलब है कि यूपी में कुख्यात अपराधियों के खिलाफ सरकार द्वारा विशेष कार्रवाई की जा रही है, जिसका नतीजा यह है कि कुख्यात अपराधी अब यूपी की जेलों में आने से भी डर रहे हैं। ऐसा ही कुछ पूर्व में यूपी के कुछ अन्य कुख्यात शातिर अपराधियों के साथ भी देखने को मिल चुका है।

लंबी चौड़ी है अपराधों की फेरहिस्त
शातिर अपराधी मुकीम काला के अपराधों की फेरहिस्त काफी लंबी-चौड़ी है। फिलहाल शातिर समेत उसके गिरोह के अधिकांश बदमाश विभिन्न जेलों में बंद हैं। गिरोह के कुछ बदमाशों का तो पुलिस एनकाउंटर भी कर चुकी है। एसटीएफ ने गिरफ्तारी के दौरान मुकीम काला के कब्जे से एक एके-47 रायफल, एक रिवाल्वर और पिस्टल समेत भारी मात्रा में गोलियां भी बरामद की थी। फिलहाल इस शातिर के सलाखों के पीछे होने के चलते यूपी के कैराना में भी अपराधियों की धींगामुश्ती काफी हद तक कम हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static