कुशीनगर: बच्चों के साथ जीवनलीला समाप्त करना चाहती थी मां, ज्वलनशील पदार्थ डालकर लगा दी आग

punjabkesari.in Monday, Nov 28, 2022 - 01:28 PM (IST)

कुशीनगर: जिले के तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र के पिपरा रज्जब गांव में एक माँ ने अपने तीन बच्चों को आग के हवाले करने का मामला सामने आया। जिसमें तीनों गंभीर रुप से झुलस गए। प्रथम दृष्टया से पारिवारिक कलह में माँ ने अपने बच्चो को ही ज्वलनशील पदार्थ को गिराकर आग के हवाले कर दिया। पुलिस मामले में बच्चो की माँ को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही।

जानकारी के मुताबिक रविवार की देर शाम पिपरा रज्जब गांव के छोटेलाल यादव की पत्नी ने दो बेटियां और एक बेटे के खुद को आग के हवाले किया। आग लगने के बाद बच्चो को छोड़ बाहर निकल गयी। बच्चों का शोर सुनकर आसपास के लोग दौड़ते पहुंचे तो देखा कि घर में आग लगी हुई हैं। ग्रामीणों के काफी प्रयास के बाद आग तो बुझा दिया गया और पुलिस को सूचना दी गई। कमरे से ज्वलनशील तेल की महक से साफ पता चल रहा था कि इन कमरे में तेल डालकर आग लगाई गई। पुलिस ने तीनों बच्चो को अस्पताल में भर्ती कराया।
PunjabKesari
बच्चों के साथ अपनी जीवनलीला समाप्त करना चाहती थी मां
लोगों की माने तो पति छोटेलाल के पिता की दो पत्नियां है। जिसके कारण संपत्तियों के वितरण का कुछ विवाद चल रहा था। छोटेलाल की पत्नी मंजू संभवत उसी से तंग आकर आज अपने सभी बच्चों के साथ अपनी जीवन लीला समाप्त करने की नियत से या कदम उठाया। जिसमें बड़ी बेटी पूजा 19 बर्ष, प्रिया उम्र 18 बर्ष तथा 14 वर्षीय पुत्र प्रवेश बुरी तरह झुलस गया । आग लगने के बाद मंजू भी थोड़ा बहुत आग की चपेट में आई तो बच्चो को छोड़ बाहर निकल गयी। सूचना के बाद पहुंचे तुर्कपट्टी पुलिस ने तीनों घायल बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। जहां से जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।  जिसमे एम की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने मेडिकल कॉलेज गोरखपुर भेज दिया है।

घटना के सम्बंध में एसएचओ तुर्कपट्टी आशुतोष सिंह ने बताया कि घटना के बाद मौके पर पुलिस गयी थी। तीनों बच्चों को स्वास्थ्य केंद्र पहुचाया गया। जहां से तीनों को मेडिकल कालेज, गोरखपुर रेफर कर दिया गया है। घटना के संबंध में अभी कोई तहरीर नहीं मिली। मंजू देवी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही। घटना किस तरह घटित हुई यह जांच के उपरांत ही पता चल सकेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Related News

Recommended News

static