Mathura टंकी हादसे पर सांसद Hema Malini ने जताया दुख, कहा- ''पीएम से करूंगी शिकायत, हादसे की होगी निष्पक्ष जांच''

punjabkesari.in Monday, Jul 01, 2024 - 03:25 PM (IST)

Mathura Tank Collapse: उत्तर प्रदेश के मथुरा में आवासीय कॉलोनी की टंकी अचानक ढह जाने से बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में मलबे की चपेट में आने से 2 महिलाओं की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए। साथ ही कई लोगों के मकान भी मलबे की चपेट में आ गए। इस हादसे की जानकारी होने पर सांसद हेमा मालिनी ने गहरा दुख व्यक्त किया है। हेमा मालिनी ने कहा कि वह इस हादसे की शिकायत पीएम नरेंद्र मोदी से करेंगी।

हादसे की निष्पक्ष जांच होगीः हेमा मालिनी
मथुरा सांसद हेमा मालिनी ने इस हादसे को लेकर कहा कि ''वह पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से इस हादसे की शिकायत करेंगी। सीएम योगी से इस हादसे के संबंध में मुलाकात करेंगी। उन्होंने कहा कि हादसे की निष्पक्ष जांच होगी। मृतकों के परिजनों को इंसाफ मिलेगा। सांसद हेमा मालिनी ने हादसे पर खेद जताते हुए कहा कि उन्हें अपने प्रतिनिधि जनार्दन शर्मा से इस हादसे की जानकारी हुई। पूरी रिपोर्ट अधिकारियों से मांगी गई है।''

रविवार को हुआ था हादसा
बता दें कि थाना कोतवाली क्षेत्र में बीएसए डिग्री कॉलेज के पीछे उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद द्वारा विकसित कॉलोनी कृष्णा विहार की पानी की टंकी रविवार शाम करीब 6 बजे सामान्य बूंदाबांदी के बीच अचानक ढह गई। उन्होंने बताया कि पानी की टंकी के मलबे की चपेट में आसपास के कई मकान भी आ गए, जिससे उनमें रहने वाले और वहां गली में खेल रहे कुछ बच्चे भी टंकी व मकानों के मलबे की चपेट में आकर दब गए। इस घटना में घायल 2 महिलाओं की अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में ही मौत हो गई। उनकी पहचान सुंदरी (65) और सरिता (27) के रूप में की गई है।

घटना की जांच के लिए 4 सदस्यीय समिति गठित
इस हादसे की जांच के लिए अपर जिलाधिकारी (न्यायिक) की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया गया है। समिति में आगरा स्थित जल निगम के नगरीय निर्माण मंडल के अधीक्षण अभियंता, मथुरा के लोक निर्माण विभाग (प्रांतीय खंड) के अधिशासी अभियंता और मथुरा-वृन्दावन नगर निगम (निर्माण इकाई) के अधिशासी अभियंता को भी शामिल किया गया है। यह समिति एक सप्ताह में अपनी रिपोर्ट देगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static