कोरोना मरीजों को नहीं होगी परेशानी, MP रमाशंकर कठेरिया ने 50 बेड कोविड फैसिलिटी का किया उद्घाटन

5/11/2021 10:53:32 AM

औरैया: केन्द्रीय एससी/एसटी आयोग के पूर्व अध्यक्ष एवं क्षेत्रीय सांसद रामशंकर कठेरिया ने सोमवार को दिबियापुर सीएचसी में बने 50 शैय्या कोविड फैसिलिटी का उद्घाटन किया। साथ ही सौ शैय्या कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया।

कठेरिया ने जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा के साथ चिचौली स्थित सौ शैय्या जिला अस्पताल की कोविड फैसिलिटी का निरीक्षण किया और मरीजों को दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में आक्सीजन गैस प्लांट लगाया जा रहा है जिसमें आक्सीजन पाइपलाइन के लिये धनराशि की दिक्कत आ रही है जिस पर सांसद ने अस्पताल के लिए गैस पाइपलाइन हेतु 15 लाख रुपए देने का आश्वासन दिया। उन्होंने मरीजों के तीमारदारों से कहा कि यदि किसी को कोई समस्या है तो वह डीएम को बताएं उसका समाधान किया जाएगा। जिलाधिकारी ने बताया कि इस अस्पताल में दो सौ बैड कोविड फैसिलिटी की सुविधा है जिसमें कोरोना मरीजों का बेहतर इलाज किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि कोरोना मरीजों के तीमारदारों को खाने पीने की दिक्कत हो रही थी जिसके लिए यहां पर एक नि:शुल्क सेवा शिविर लगाया गया है जहां पर कोरोना मरीजों के तीमारदारों को नि:शुल्क भोजन व अन्य सुविधाएं मुहैया कराई जा रही है। इसके अलावा यहां पर जिला स्तरीय अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है जो कोरोना मरीजों को आक्सीजन देने और उनके खानपान व उनके बेहतर इलाज आदि के बारे में निगरानी करते रहते हैं। उन्होंने बताया कि जिले में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है। होम आइसोलेशन के मरीजो के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिये एक नोडल चिकित्सक भी नियुक्त किया गया है। उन्होंने मरीजों के तीमारदारों को वेपोराइजर, मास्क और सैनिटाइजर आदि वितरित किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

static