Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी की मौत पर बेटे उमर ने लगाए गंभीर आरोप- ''मौत के पीछे गहरी साजिश, दिया जा रहा था धीमा जहर''

punjabkesari.in Friday, Mar 29, 2024 - 08:25 AM (IST)

Mukhtar Ansari Death: पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों में आतंक का पर्याय बने गैंगस्टर-नेता मुख्तार अंसारी की गुरुवार को बांदा के एक अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। जिसके बाद मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी का कहना है कि मुझे पापा ने बताया था कि उनको धीमा जहर दिया जा रहा था। उनकी मौत के पीछे गहरी साजिश है। अब मुझे न्यायपालिका पर ही भरोसा है। सूत्रों के मुताबिक, मुख्तार अंसारी का परिवार पहले से ही प्रशासन पर उसकी हत्या की प्लानिंग का आरोप लगाता रहा है। हाल ही में मुख्तार ने अदालत को एक पत्र लिखा थी, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि उसे जेल में धीमा जहर दिया जा रहा है। मुख्तार ने अदालत को लिखे अपने पत्र में कहा था कि 19 मार्च की रात मुझे खाने में विषाक्त पदार्थ दिया गया था, जिसके बाद से मेरी तबियत खराब हो गई।

कार्डियक अरेस्ट से हुई थी मुख्तार अंसारी की मौत
उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की गुरुवार को मौत हो गई थी। मुख्तार को कार्डियक अरेस्ट के बाद गंभीर हालत में अस्पताल लाया गया था, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मुख्‍तार अंसारी की मौत के बाद पूरे प्रदेश में अलर्ट कर दिया गया है। मऊ, बांदा और गाजीपुर में धारा 144 लागू कर दी गई है।

19 साल से जेल में बंद था मुख्तार अंसारी
बता दें कि मुख्तार अंसारी पिछले 19 साल से जेल में बंद था। अन्तर्राज्यीय गैंग 191 के सरगना मुख्तार को 25 अक्टूबर 2005 में जेल भेजा गया था। उसके खिलाफ उत्तर प्रदेश, दिल्ली और पंजाब में 65 मुकदमे दर्ज हैं। साल 2017 में यूपी में योगी सरकार के आने से पहले वो पंजाब की रोपड़ जेल में बंद था, उसे वापस उत्तर प्रदेश लाने के लिए योगी सरकार सुप्रीम कोर्ट गई थी। जिसके बाद उसे बांदा जेल में शिफ्ट किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static