मुख्तार अंसारी की पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका, पति की सुरक्षा को लेकर लगाई गुहार

4/6/2021 3:03:10 PM

लखनऊ: बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की है, जिसमें उन्होंने अपने पति की सुरक्षा के लिए गुहार लगाई है। अपनी याचिका में अफशां ने कहा है कि अंसारी को फेक एनकाउंटर में मार दिए जाने का खतरा है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार के पक्ष में फैसला देते हुए मुख्तार अंसारी को पंजाब के रोपड़ जेल से उत्तर प्रदेश के जेल में शिफ्ट करने का फैसला दिया। जिसके बाद पंजाब के रूपनगर जिले की जेल में बंद गैंगस्टर मुख्तार अंसारी को वापस लाने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस की टीम मंगलवार को वहां पहुंची और अब उसे वापस बांदा जेल ले जाया जा रहा है।

जानकारी मुताबिक बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को पंजाब के रोपड़ से उत्तर प्रदेश की बांदा जेल लाने राज्य की पुलिस के आज बांदा पहुंचने के बीच माफिया विधायक के बड़े भाई गाजीपुर से बहुजन समाज पार्टी के सांसद अफजाल अंसारी ने बड़े षडयंत्र की आशंका जताई है। अफजाल अंसारी ने आज कहा कि उनको कानून-व्यवस्था पर तो पूरा भरोसा है, लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार की नीयत में खोट है। सांसद अफजाल अंसारी ने कहा कि उन्हेंं कानून पर तो पूरा यकीन है, लेकिन उत्तर सरकार की नियत में खोट नजर आ रहा है। इसके कारण हमारा पूरा परिवार मुख्तार अंसारी को लेकर बेहद चिंतित है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा नेता लगातार इस बाबत गैर-जिम्मेदाराना बयान दे कर माहौल को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। सांसद ने कहा कि भाजपा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के साथ ही भाजपा के कई विधायकों और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के करीबी लोग तथा योगी आदित्यनाथ के मीडिया प्रभारी भी लगातार जिस तरह से मुख्तार अंसारी के बारे में बयान दे रहे हैं, उससे वह चिंतित है। उन्होंने मुख्तार को बांदा जेल में रखे जाने पर भी ऐतराज जताया और कहा कि वहां उनकी जान को खतरा है।

बता दें क‍ि इससे पहले भी मुख्‍तार अंसारी की पत्‍नी ने राष्‍ट्रपत‍ि को पत्र लिखकर अपने पति को पंजाब से उत्तर प्रदेश लाने के दौरान उनकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित करने की गुहार लगाई थी। अफशां अंसारी ने रामनाथ कोविंद को लिखे पत्र में कहा था कि उनके पति मुख्तार अंसारी इस समय पंजाब की रोपड़ जेल में बंद हैं। सुप्रीम कोर्ट ने 26 मार्च को अपने आदेश में उन्हें रोपड़ जेल से 2 सप्ताह के अंदर बांदा जेल भेजने का आदेश दिया है।


Content Writer

Anil Kapoor

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static