जांच में खुले कई राज...अब जेल कर्मियों पर गिरेगी गाज, 3 महीने से रोजाना मिल रहे थे मुख्तार के बहू-बेटे

punjabkesari.in Tuesday, Feb 28, 2023 - 12:52 PM (IST)

प्रयागराज: उमेश पाल हत्याकांड मामले में पुलिस अपना रवैया साफ कर चुकी है कि आरोपी किसी भी हाल में बख्से नहीं जांएगें। इसके लिए लगातार छापेमारी और पूछताछ की जा रही है, जिसमें हर पहर नए-नए खुलासे सामने आ रहे हैं। इसी बीच खबर आई है कि चित्रकूट जेल में माफिया मुख्तार अंसारी का विधायक बेटा अब्बास अंसारी लगभग तीन माह से अपनी पत्नी निखत से मिल रहा था। नवंबर, 2022 में अब्बास की निखत से जेल के भीतर मुलाकातों का सिलसिला आरंभ हुआ था।

वहीं, इस मामले में डीआईजी जेल, प्रयागराज रेंज शैलेन्द्र कुमार मैत्रेय ने अपनी जांच रिपोर्ट कारागार मुख्यालय को सौंप दी है। उनकी संस्तुतियों के आधार पर निलंबित जेलर संतोष कुमार व डिप्टी जेलर पीयूष पांडेय समेत सात कर्मियों के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही आरंभ कर दी गई है। नोटिस देकर उनसे जवाब तलब किया गया है। शासन जल्द ही निलंबित जेल अधीक्षक अशोक सागर को नोटिस देकर जवाब तलब करेगा। डीजी जेल आनंद कुमार का कहना है कि विभागीय जांच के अधिकारी नामित कर दिए गए हैं। एक माह में दोषियों के विरुद्ध और कठोर कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाएगी। डीआइजी जेल की जांच रिपोर्ट में निलंबित अधिकारियों व कर्मियों के अलावा कुछ अन्य कर्मियों की भूमिका भी सामने आई है, जो सबकुछ जानते हुए भी लापरवाह बने रहे और गड़बड़ी की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को नहीं दी।

चित्रकूट में किराये का मकान में रहती थी बहू
सूत्रों का कहना है कि जांच में सामने आया कि अब्बास जेल में नवंबर माह से पत्नी निखत से मिल रहा था। दिसंबर माह में निखत ने चित्रकूट में किराये का मकान लिया था। इसके बाद निखत जेल के भीतर अब्बास से मिलने जाने लगी। मोबाइल फोन से भी दोनों में बात होती थी। जेल अधीक्षक व उनके किसी अधीनस्थ ने इसे लेकर कभी कोई जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों से साझा नहीं की। न ही पहले अब्बास की जेल बदले जाने की ही कोई संस्तुति की गई। 10 फरवरी को जब पुलिस ने जेल में छापा मारा, तब पूरा मामला सामने आया।

गौरतलब है कि 2005 में बसपा के तत्कालीन विधायक राजू पाल की हत्या के मामले में अहम गवाह रहे उमेश पाल और उसके गनर की पिछली 24 फरवरी को प्रयागराज में दिनदहाड़े बम और गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद पुलिस हर एंगल से जांच पड़ताल की है। वहीं, इस मामले में मुख्तार अंसारी के भाई का भी नाम सामने आया है। फिलहाल पाल की पत्नी जया की तहरीर पर प्रयागराज के धूमनगंज थाने में माफिया एवं पूर्व सांसद अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता और उसके दो बेटों तथा उसके करीबियों गुड्डू और गुलाम एवं नौ अन्य के खिलाफ हत्या समेत कई गंभीर आरोपों में मामला दर्ज किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static