Lucknow News: मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया राणा लखनऊ में नजरबंद, नरसिंहानंद मामले में शिकायत दर्ज कराने की थी तैयारी

punjabkesari.in Sunday, Oct 06, 2024 - 07:48 AM (IST)

Lucknow News: पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियां करने के आरोप में गाजियाबाद में स्थित डासना देवी मंदिर के मुख्य पुजारी यति नरसिंहानंद के खिलाफ शनिवार को तहरीर देने जा रहीं मशहूर शायर दिवंगत मुनव्वर राणा की बेटी और समाजवादी पार्टी की नेता सुमैया राणा को पुलिस ने कथित तौर पर उनके घर में ही रोक (नजरबंद) दिया। यह दावा राणा ने किया। हालांकि पुलिस ने उन्हें घर में नजरबंद करने की बात से इंकार करते हुए कहा कि राणा की तहरीर लेकर नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।

PunjabKesari

सुमैया राणा ने शनिवार शाम को एक न्यूज एजेंसी से बातचीत में कहा कि पैगंबर मुहम्मद साहब के बारे में अमर्यादित टिप्पणी करने वाले यति नरसिंहानंद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए उन्हें और महिला कार्यकर्ताओं को तहरीर देने कैसरबाग कोतवाली जाना था और फिर वहां से परिवर्तन चौक तक एक कैंडल मार्च निकालना था। उन्होंने कहा कि पूर्वाह्न करीब साढ़े 11 बजे पुलिसकर्मी उनके आवास आ गए और जब उन्होंने किसी वरिष्ठ अधिकारी को बुलाने के लिए कहा तो सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) को बुलाया गया। राणा ने कहा कि एसीपी को तहरीर दी, जिसमें यति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की गई है। राणा ने कहा कि उन्होंने एसीपी रत्नेश सिंह से साफ कहा कि अगर इस तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई नहीं हुई तो कोतवाली का घेराव किया जाएगा।

PunjabKesari

राणा ने कहा कि इस तरह की बयानबाजियों से माहौल बिगड़ता है, सोशल मीडिया का जमाना है, बात एक दायरे में नहीं रह पाती, देश-विदेश तक फैलती है, इससे कहीं न कहीं देश की छवि भी धूमिल होती है। उन्होंने कहा कि यति नरसिंहानंद टिप्पणी न केवल धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाती हैं बल्कि समाज में सांप्रदायिक सौहार्द भी बिगाड़ती है। उन्होंने कहा कि यति ने पैगंबर के खिलाफ आपत्तिजनक बयानबाजी करके धार्मिक भावनाओं को आहत किया है और उनके खिलाफ सख्त से सख्त कदम उठाया जाए।

PunjabKesari

कैसरबाग के सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) रत्‍नेश सिंह ने एक न्यूज एजेंसी से बातचीत में इस बात से इंकार किया कि राणा को नजरबंद किया गया है। एसीपी ने कहा कि राणा को इस मामले (यति नरसिंहानंद) में एक तहरीर देनी थी और उन्होंने तहरीर दी है, जिसे स्वीकार कर लिया गया है। प्राथमिकी दर्ज किये जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि नियमानुसार जो भी कार्रवाई होगी , पुलिस करेगी और कैसरबाग थाना प्रभारी को तहरीर दे दी गयी है। एसीपी ने कहा कि कानून-व्यवस्था के लिए कहीं कोई समस्या नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static