4 साल के बच्चे के मर्डर का खुलासाः ताई ने हत्या के बाद मुंह में भूसा भरकर झाड़ियों में फेंका

punjabkesari.in Thursday, Oct 20, 2022 - 11:10 PM (IST)

हरदोई: जिले के माधौगंज थाना इलाके में 6 दिन पहले 4 साल के मासूम बच्चे की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने इस मामले में मृतक मासूम बच्चे की ताई को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक मृतक मासूम बच्चे के चाचा का हत्यारोपी ताई के बेटे से विवाद हो गया था। उसको सबक सिखाने के नियत से महिला ने 4 वर्ष के मासूम बच्चे को अपने घर बुलाया और उसे धक्का मार दिया जिससे दीवार में टकराने से बच्चे की मौत हो गई। इसके बाद महिला ने बच्चे के मुंह में भूसा भर दिया और प्लास्टिक की बोरी में लपेट कर उसके शव को अपने घर के दूसरे कमरे में छिपा दिया था। मौका मिलने के बाद महिला ने बच्चे के शव को झाड़ियों में फेंक दिया था।

PunjabKesari

एसपी ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया था 
घटना का खुलासा करते हुए एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि 14 अक्टूबर को माधौगंज थाना क्षेत्र के इकसई गांव निवासी 4 वर्षीय कृष्णा पुत्र ईश्वर चंद के घर के बाहर खेलते हुए गायब होने की सूचना पुलिस को मिली थी। पुलिस ने इसमें मुकदमा पंजीकृत कर लिया था और स्थानीय पुलिस द्वारा टीमों को गठित कर गुमशुदा बच्चे की तलाश के लिए प्रयास जारी किए थे परंतु बच्चे का कोई सुराग नहीं मिला था। 18 अक्टूबर को गुमशुदा कृष्णा का शव गांव के ही इकबाल मिस्त्री के घर के पीछे झाड़ियों में पड़ा मिला। इस पूरे मामले में शव बरामदगी के बाद स्थानीय पुलिस द्वारा 363 के अपराध में पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने पर हत्या और शव को छिपाने की धारा की बढ़ोतरी की गई थी। इस ब्लाइंड मर्डर के खुलासे के लिए एसपी ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया था और टीमों को गठित कर लगाया गया था।

PunjabKesari

मृतक कृष्णा की ताई रामवती ने की हत्याः एसपी 
एसपी ने बताया कि तमाम प्रकार के पहलुओं पर जांच हो रही थी डाग स्क्वायड व सर्विलांस की मदद से तमाम परिस्थितियों के साक्ष्यों के आधार पर यह ज्ञात हुआ था कि बच्चों के विवाद के चलते मृतक कृष्णा की ताई रामवती पत्नी यदुवीर द्वारा यह घटना की गई है। मामला प्रकाश में आने के बाद पुलिस द्वारा रामवती को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। एसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान रामवती ने पुलिस को पूरी कहानी बयां कर दी। एसपी के मुताबिक रामवती ने पुलिस को बताया कि 14 अक्टूबर को लगभग 4:30 बजे उसके बेटे सचिन जिसकी उम्र लगभग 9 वर्ष रही है का मृतक कृष्णा के चाचा कौशल जिसकी उम्र लगभग 11 वर्ष थी चबूतरे पर कंचे खेलते समय विवाद हो गया था। जिसमें कौशल द्वारा सचिन का पहले से ही चोटिल हाथ मरोड़ दिया गया था यह बात सचिन ने उसे बताई थी। इस बात से आहत होकर उसने कौशल व उसके परिवार को सबक सिखाने के लिए 4 वर्षीय कृष्णा को खेलते समय अपने घर बुलाया। जैसे ही वह घर आया उसने घर के पिछले हिस्से में जहां पर भूसा भरा था वहां जान से मारने की नियत से जोर से धक्का मारा जिससे मासूम के सर का पिछला हिस्सा दीवार में टकरा जाने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई, लेकिन मौत को सुनिश्चित करने के लिए उसने मासूम के मुंह में भूसा भर दिया और पास पड़ी प्लास्टिक की बोरी में लपेट कर उसके शव को अपने घर के दूसरे कमरे में बक्से में छिपा दिया था। उसने किसी को बताया नहीं लेकिन पुलिस की लगातार सक्रियता को देखते हुए और पकड़े जाने के डर से उसने 2 दिन बाद मौका पाकर कृष्णा के शव को अपने घर से निकाल कर गांव के इकबाल मिस्त्री के गोंडा के पीछे झाड़ियों में छिपा दिया और प्लास्टिक की बोरी को  अपने छप्पर में छिपा दिया था। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त प्लास्टिक की बोरी बरामद की है और पुलिस ने महिला को जेल भेज दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static