आज़ादी का अमृत महोत्सव: जौनपुर में मुस्लिम धर्मगुरुओं ने की तिरंगा फहराने की अपील

punjabkesari.in Sunday, Aug 14, 2022 - 06:09 PM (IST)

जौनपुर: उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में मुस्लिम धर्मगुरूओं ने मस्जिदों और मजलिसों से तिरंगा फहरा कर आजादी का जश्न उत्साह के साथ मनाने की अपील की है। आज़ादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के निर्देशन में चल रहे स्वतंत्रता सप्ताह के अन्तर्गत आज मदरसा जामिया इमाम जाफर सादिक़ बेगमगंज में धर्मगुरुओ को तिरंगा झंडा प्रदान किया गया।

धर्मगुरु मौलाना सफ़दर हुसैन ज़ैदी ने कहा ‘‘ तिरंगा हमारी शान है। समाज के सभी लोगो को चाहिए कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मिशन को आगे बढ़ाते हुए देश की आज़ादी के अमृत महोत्सव में सभी लोग अपने घरों और प्रतिष्ठान पर तिरंगा फहराकर आज़ादी के जश्न में चार चांद लगा दे। ''  

उन्होने कहा कि मस्जिदों, मजलिसों से भी बड़े पैमाने पर आज़ादी का जश्न मनाने व तिरंगा फहराने का एलान किया जा रहा। अपर जिलाधिकारी रजनीश कुमार राय ने कहा कि स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने पर आज़ादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है, पूरा जनपद तिरंगा मय हो गया है हर ओर जश्न का माहौल है, इस अभियान में धर्मगुरुओ का प्रयास भी बहुत सराहनीय है, 15 अगस्त तक झंडा फहराना है तथा महोत्सव 11 से 17 अगस्त तक मनाया जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Related News

Recommended News

static