आरती उतारकर मुस्लिम महिलाओं ने मनाया PM Modi का Birthday, कहा- मुस्लिम बहनें करे पुकार, हर जगह हो मोदी सरकार

9/17/2021 6:15:27 PM

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 71वां जन्मदिन मना रहे हैं। मोदी के जन्मदिन के मौके पर उन्हें शुभकामनाएं देने वालों का तांता लगा हुआ है। वहीं उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी मुस्लिम महिलाओं ने पीएम का जन्मदिन जोर-शोर के साथ मनाया। मुस्लिम महिला फाउंडेशन की महिलाओं ने नरेंद्र मोदी की तस्वीर की आरती उतार कर उन्हे शुक्रिया अदा किया और ‘मुस्लिम बहनें करे पुकार, हर जगह हो मोदी सरकार' के नारे लगाए। मुस्लिम महिला फाउंडेशन की नाजनीन अंसारी ने कहाकि जब मोदी प्रधानमंत्री बने तब उन्होंने तीन तलाक पर कानून बनाने के लिए अपनी सरकार तक दांव पर लगा दी थी

PunjabKesari
बता दें कि दुनिया के अन्य देशों की तरह भारत की मुस्लिम महिलाओं की जिन्दगी कल तक मुल्लाओं के रहमों करम पर आश्रित थी। तीन तलाक की बेड़ियों से जकड़ी हुयीं और हलाला के अपमान की आग में जलती हुयीं मुस्लिम महिलाओं की जिन्दगी बदतर हो चुकी थी। शौहर के घर से कभी भी बेदखल कर दिये जाने के खौफ से पीड़ित मुस्लिम महिलाओं की जिन्दगी अनिश्चित थी। निकाह के बाद उनको कोई कानूनी अधिकार नहीं था जिससे सामाजिक सुरक्षा मिल सके।

PunjabKesari
वर्ष 2013 में काशी से मुस्लिम महिलाओं ने मुस्लिम महिला फाउण्डेशन की नेशनल सदर नाजनीन अंसारी के नेतृत्व में तीन तलाक के खिलाफ आंदोलन शुरू किया और नरेन्द्र मोदी को चिट्ठी लिखकर समर्थन मांगा। जब नरेन्द्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री बने तब उन्होंने मुस्लिम महिलाओं की इस मांग को कानूनी जामा पहनाने के लिये सरकार तक को दांव पर लगा दी। एक तरफ सभी दल तीन तलाक के खिलाफ कानून का विरोध कर रहे थे और दूसरी तरफ मुस्लिम महिलाओं की पीड़ा के साथ नरेन्द्र मोदी अकेले खड़े थे। तीन तलाक के खिलाफ कानून बना, मुस्लिम महिलाओं को जीवन जीने का हक मिला। हलाला के नाम पर आये दिन मुस्लिम महिलाओं के साथ हो रही घृणित यौन हिंसा से आजादी मिली और धर्म के नाम पर महिलाओं की जिन्दगी से खेलने वाले मुल्लों को कानून का खौफ दिखायी दिया। इस एहसान को मुस्लिम महिलायें कभी नहीं भूलीं।

PunjabKesari
नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर मुस्लिम महिला फाउण्डेशन की महिलाओं ने इन्द्रेश नगर लमही के सुभाष भवन में मुस्लिम बेटियों के अभिभावक मोदी विषयक कार्यक्रम के अन्तर्गत युग के नेता नरेन्द्र मोदी के तस्वीर की आरती उतार कर शुक्रिया अदा किया। मुस्लिम महिलाओं ने रंगोली बनायी, ढ़ोल की थाप पर सोहर गाया, मोदी की तस्वीर को लड्डू खिलाया और नारा लगाया ‘मुस्लिम बहनें करे पुकार, हर जगह हो मोदी सरकार।‘ अनाज बैंक ने जरूरतमंदों को अनाज वितरित कर कोई भी भूखा न रहने का संदेश दिया। 71 दीप जलाये।

PunjabKesari
इस अवसर पर मुस्लिम महिला फाउण्डेशन की नेशनल सदर नाजनीन अंसारी एवं विशाल भारत संस्थान की केन्द्रीय परिषद की नेता नजमा परवीन ने घोषणा किया कि 5 हजार मुस्लिम बेटियां नरेन्द्र मोदी को चिट्ठी लिखकर मुस्लिम महिला अधिकार दिवस देने के लिए शुक्रिया कहेंगी और दुनियां भर की मुस्लिम महिलाओं की अपेक्षा भारत की मुस्लिम महिलाओं को ताकतर बनाने के लिये धन्यवाद कहेंगी। को भी अन्य देशों के राष्ट्राध्यक्षों चिट्ठी लिखकर मोदी की तरह मुस्लिम महिलाओं के सामाजिक सुरक्षा के लिये काम करने हेतु कहेंगी।

PunjabKesari
विशाल भारत संस्थान की नजमा परवीन ने कहा कि मुस्लिम समाज अपनी बेटियों के सामाजिक सुरक्षा की गारंटी देने के लिये सदैव नरेन्द्र मोदी का ऋणी रहेगा। मुस्लिम महिला फाउण्डेशन की नेशनल सदर नाजनीन अंसारी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी मुस्लिम बेटियों के लिये अभिभावक हैं। जो उनके घर बसाने की चिन्ता करते हैं, तोड़ने की नहीं। मोदी जैसा न कोई हुआ है, न होगा। मुस्लिम महिलाओं के लिये मोदी उद्धारक हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

static